Thursday , September 20 2018

37 लाख रुपये की नई मुद्रा जब्त, दो गिरफ्तार

हैदराबाद 14 दिसंबर: लंबी कतारों में घंटों इंतेजार के बाद भी 2 हजार से अधिक पैसे और इस तरह सप्ताह में 24 हजार से अधिक अपनी मेहनत की कमाई पाने के इस मुश्किल दौर में दूसरी ओर करोड़ों रुपये की मुद्रा हर दिन किसी न किसी घटना में पुलिस के हाथ लग रही है। जब एटीएम मशीनों और बैंक खातों से पैसा हासिल करना इतना मुश्किल हो रहा है कि फिर उन लोगों के यहाँ इतनी भारी रकम कैसे पहुंच रही है। जिससे वह नोट बदलने का कारोबार कर रहे हैं।

ऐसा ही एक घटना शहर के उपनगरीय क्षेत्र में हुई जहां पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से लगभग 37 लाख रुपये जब्त कर लिए। आश्चर्य की बात तो यह है कि लाखों रुपये की यह राशि 2 हजार नई मुद्रा पर आधारित है। दो लोगों को इस राशि के साथ गिरफ्तार कर लिए गए जो राशि को बदलने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार खुफिया इत्तेला पर पुलिस ने काटे धुन में धावा करके दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय जी महेंद्र नाथ रेड्डी और नागा मलेशोर राव 38 साल निवासी जवाहरनगर शामिल हैं। यह दोनों नई मुद्रा लेकर पहुँचे थे और अजनबी लोगों से नोट बदलने का मामला तय कर लिया था। हालांकि ऐन वक्त पर पुलिस ने कार्रवाई में धावा किया और 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आईटी विभाग के अधिकारियों को तलब करते हुए जब्त राशि व अन्य विवरण उनके सुपुर्द कर दिए और मसरूफ़ तहक़ीक़ात है।

TOPPOPULARRECENT