असम: NRC सुनवाई से लौट रहे दो लोगों की मौत!

असम: NRC सुनवाई से लौट रहे दो लोगों की मौत!

असम के कामरूप जिले में बुधवार को सड़क दुर्घटना में एक बच्चा समेत दो लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। कामरूप जिले के चायगांव के यात्रियों ने बताया कि वे लोग पूर्वी असम के गोलाघाट जिले में राष्ट्रीय नागरिक पंजी की सुनवाई से वापस लौट रहे थे।

चायगांव थाना प्रभारी रूपम हजारिका ने बताया कि बस राष्ट्रीय राजमार्ग 17 पर एक पेड़ से बुधवार तड़के टकरा गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। हजारिका ने कहा कि घायलों में से 13 की हालत गंभीर है और उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यात्रियों ने दावा किया कि नोटिस मिलने के बाद उन्हें अपने दस्तावेजों का 24 से 48 घंटे के भीतर दोबारा सत्यापन कराने के लिए कहा गया था और वह स्थान उनके घरों से 300 किलोमीटर दूर था। इसी तरह से चार अगस्त को भी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी और उसके यात्री भी दोबारा सत्यापन के लिये दस्तावेज सौंपने के लिये जा रहे थे।

दोबारा दस्तावेजों के सत्यापन की खातिर नोटिस लोगों के पास शनिवार और रविवार को पहुंचा और उनसे सोमवार को नोटिस में उल्लिखित एनआरसी सेंटरों पर पहुंचने को कहा गया था। विपक्षी कांग्रेस पार्टी और फोरम अगेंस्ट सिटिजनशिप एक्ट अमेंडमेंट बिल ने लोगों को दस्तावेज जमा करने के लिए पर्याप्त समय देने को कहा है।

साभार- दि क्विंट हिन्दी