Wednesday , December 13 2017

दिल्ली: चार साल की बच्ची की रेप मामले में ‘बाल अधिकार आयोग’ ने स्कूल प्रशासन को समन जारी किया

नई दिल्ली। ‘दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग’ ने उस निजी स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ के तीन सदस्यों को समन भेजा है जहां चार साल की लड़की का उसकी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने कथित तौर पर यौन शोषण किया।

लड़की की मां ने कल पुलिस से संपर्क किया था और उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को उसकी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने अनुचित तरीके से छुआ ।

दिल्ली के साउथ द्वारका क्षेत्र में यौन उत्पीड़न का एक मामला सामने आया था। बता दें कि पिछले दिनों घटी इस घटना के बाद पीड़ित पक्ष के लोगों ने पुलिस में शिकायत की।

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद जब बच्ची स्कूल से घर लौटी तो उसने अपने गुप्तांगों में दर्द होने की बात कही। बच्ची की शिकायत पर उसके डॉक्टर को दिखलाया गया, जहां उसके साथ यौन छेड़छाड़ की पुष्टि की।

दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा स्कूल को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, आयोग को आपके स्कूल में एक नाबालिग के यौन शोषण के संबंध में एक शिकायत मिली है।

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आपको 27 नवंबर को आयोग के समक्ष पेश होने और दो संबंधित शिक्षकों तथा आया को साथ में लाने के लिए कहा जाता है।

पुलिस ने साउथ द्वारका पुलिस थाने में दुष्‍कर्म और पॉक्‍सो एक्‍ट का मामला दर्ज कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने स्कूल की लापरवाही को लेकर भी स्कूल प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज किया है।

वहीं इस केस को लेकर पुलिस भी असमंजस की स्थिति में पड़ गई है। पुलिस की असमंजस का कारण आरोपी की उम्र का बेहद कम होना है।

TOPPOPULARRECENT