Saturday , December 16 2017

41 की हुई तब्बू

हैदराबादी अदाकारा तब्बू ने आज अपनी उम्र के 41 साल पूरे कर लिए हैैं। उन्होंने संजीदा और जज्बाती अदाकारी से फिल्मी शाय़क़ीन में अपनी अलग पहचान बनायी। 4 नवम्‍बर 1970 को हैदराबाद में पैदा हुई तबस्सुम हाशमी ने अपनी बहन फरहा और खाला शबाना आ

हैदराबादी अदाकारा तब्बू ने आज अपनी उम्र के 41 साल पूरे कर लिए हैैं। उन्होंने संजीदा और जज्बाती अदाकारी से फिल्मी शाय़क़ीन में अपनी अलग पहचान बनायी। 4 नवम्‍बर 1970 को हैदराबाद में पैदा हुई तबस्सुम हाशमी ने अपनी बहन फरहा और खाला शबाना आ़जमी के नक़्शे क़दम पर चलते हुए फिल्मी दुनिया में क़दम रखा था।

तब्बू ने हिन्दी के अलावा तेलुगू, तमिल, मलयालम, मराठी व बंगाली फिल्मों में भी काम किया। दो बार बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने वाली तब्बू 2014 में सलमान खान की फिल्म जय हो के लिए काम कर रही हैं।

तेलुगू फिल्‍म ‘कुली नम्‍बर वन’ से पहली बार बडे पर्दे पर तब्बू को मौ़का मिला। उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘पहला-पहला प्‍यार’थी।, अजय देवगन के साथ 1994 में ‘विजयपथ’ गोविंदा के साथ 1996 में साजन चले ससुराल के बाद जीत, माचिस, बार्डर, विरासत, चीनी कम समेत तकरीबन 40 से जायद हिन्दी फिल्मों में उन्होंने काम किया।

TOPPOPULARRECENT