Sunday , April 22 2018

सरकारी खर्च से दुबई में 48 जोड़ों की हुई सामूहिक शादी

Crown Prince of Dubai and UAE Defence Minister Sheikh Mohammed Bin Rashid Al Maktoum (centre) greets 50 bridegooms during a mass wedding in Dubai 24 March. The group wedding is the first event of its kind and was organised in line with theme of "Family Get-together of the Millennium". AM/FMS - RP1DRILJAYAB

दुबई : दुबई वेडिंग नामक एक समारोह दुबई के डिप्टी शासक शेख हमदान बिन राशिद अल मकतूम और संयुक्त अरब अमीरात के वित्त मंत्री वित्त द्वारा प्रायोजित किया। जिसमें इस समारोह में 48 जोड़ों की सामूहिक विवाह कारवाई गई। सभी 48 दूल्हे दुबई नगर पालिका, दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण और इस्लामी मामलों और चैरिटेबल क्रियाकलाप विभाग के सरकारी कर्मचारी हैं।

यह घटना खुशी को बढ़ावा देने के लिए देश की पहल का एक हिस्सा है, दुबई नगर पालिका के महानिदेशक दाऊद अल-हाजीरी ने कहा विवाह कि खर्च और उनके जीवन की शुरूआत के साथ ही परिवारों और जोड़े को मदद करने के लिए एक कदम है। समाचार पत्र ने बताया कि यह कार्यक्रम अल-मकतौम की पहल में से एक है, ताकि संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक बेहद बेरहम विवाह से बच सकें और इसके बजाय सामूहिक विवाह हो सकें। यह विशेष रूप से सामूहिक शादी पूरी तरह से शेख द्वारा वित्त पोषित थी।

अल-हजीरी ने कहा “जयद के वर्ष के अवसर पर, हम देश के युवा पुरुषों और महिलाओं के बीच सामूहिक विवाह के विचार को समर्थन देने में जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, वह हम नहीं भूलते। उसने देश के युवाओं को आम तौर पर उनके जीवन की शुरुआत में खर्च कम करने के लिए सामूहिक विवाह समारोहों के आयोजन से शादी करने के लिए प्रोत्साहित किया था “।

समारोह में कई कार्यक्रम भी आयोजित हुईं, जिनमें एक दूल्हे का एक भाषण भी शामिल है जिसमें उन्होंने शेर हमदान को प्रत्येक दूल्हे के लिए लोककथाओं का प्रदर्शन किया, शादी के रात्रिभोज और दिवंगत शेख ज़यद के बारे में एक वृत्तचित्र फिल्म के लिए उदार दान के लिए धन्यवाद किया।

TOPPOPULARRECENT