Saturday , December 16 2017

5.35 करोड़ की ज़ायदाद जब्त

पटना 12 जून : एक्तेसादी ज़रायम यूनिट (इओयू) ने मंगल को मोतिहारी के जिला ज़रयी ओहदेदार धर्मवीर पांडेय और एमवीआइ भुवनेश्वर प्रसाद सिंह के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। पटना, समस्तीपुर, मोतिहारी और बेतिया वाक़ेय अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ ह

पटना 12 जून : एक्तेसादी ज़रायम यूनिट (इओयू) ने मंगल को मोतिहारी के जिला ज़रयी ओहदेदार धर्मवीर पांडेय और एमवीआइ भुवनेश्वर प्रसाद सिंह के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। पटना, समस्तीपुर, मोतिहारी और बेतिया वाक़ेय अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ हुई छापेमारी में 5.35 करोड़ से ज्यादा की ज़ायदाद जब्त की गयी। दोनों के खिलाफ आमदनी से ज्यादा ज़ायदाद का मामला दर्ज किया गया है। मुलजिम एमवीआइ भुवनेश्वर को मुअतिल कर दिया गया है।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) एसके भारद्वाज ने बताया कि भुवनेश्वर प्रसाद सिंह के चार और धर्मवीर पांडेय के छह ठिकानों पर छापेमारी की गयी। इस दौरान दोनों सामने नहीं आये। जब्त ज़ायदाद का रजिस्ट्री के वक़्त की कीमत का तखमीना किया गया है।

यह बाजार कीमत नहीं है। छापेमारी और ताफ्सिश जारी है। उन्होंने बताया कि धर्मवीर पांडेय के 23 बैंक खातों का पता चला है, जिनमें जमा रकम की जानकारी हासिल की जा रही है। इसके इलावाह उनके नाजिर अगनू चौधरी की अलमारी से तकरीबन सात लाख रुपये और दीगर कागजात जब्त किये गये हैं। वहीं, मिस्टर पांडेय के पटना वाक़ेय रिहायिसगाह से 21 लाख रुपये और दीगर मुकामों से कुल 24 लाख रुपये जब्त किये गये हैं। धर्मवीर पांडेय 2006 में नालंदा के जिला जराअत ओहदेदार रह चुके हैं। 1988 में आला जराअत बजी ओहदेदार के ओहदे पर उनकी तकर्रुरी हुई थी। मोतिहारी में वह तकरीबन तीन सालों से हैं।

बेतिया में डीएसपी सुशील कुमार, रसलपुर गांव में डीएसपी विश्वजीत दयाल व मोतिहारी में डीएसपी मुहम्मद मोकिम के कियादत में छापेमारी की गयी।

TOPPOPULARRECENT