Thursday , September 20 2018

नौकरी तलाशने के लिए यह 5 मोबाइल एप्प आपके लिए मददगार साबित होंगे

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश में किस्मत सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, पर आप टॉप 5 जॉब सर्च एप्स को अपनाकर अपनी कमियों को काफी हद तक कवर कर सकते हैं। यहां टॉप 5 एप्स दिए जा रहे हैं, जो नौकरी की तलाश में आपकी मदद कर सकते हैं।

वर्कएनआरबाई : यह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो फ्री सर्च सर्विस से नौकरी की तलाश कर रहे नौजवानों की मदद करती है। वह नौकरी की तलाश कर रहे आवेदकों की मदद के लिए उनके घर के निकट नौकरी के विकल्प मुहैया कराती है। उम्मीदवार आसानी से व्यक्तिगत जानकारी और अपनी योग्यताओं की जानकारी प्रोफाइल में दे सकते हैं, जिसे कस्टमाइज्ड सेटिंग के जरिए शेयर किया जा सकता है।

लिंक्डइन : यह एक बिजनेस और रोजगार पर आधारित सर्विस है, जो वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप्स के जरिए संचालित होती है। 28 दिसंबर 2002 को लिंक्डइन की स्थापना की गई। यह सर्विस 5 मई 2003 को लॉन्च की गई, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से प्रोफेशनल नेटवर्किग के लिए होता है। इस सर्विस में नियोक्ता जॉब पोस्ट करते हैं और नौकरी तलाश करने वाले उम्मीदवार अपना बायोडेटा पोस्ट करते हैं।

टाइमजॉबडॉटकॉम : यह भारत और मध्यपूर्व में संचालित होने वाली इंडियन एंप्लॉमेंट बेवसाइट है। इसका स्वामित्व और संचालन टाइम्स ग्रुप करता है। यह भारत के तीन प्रमुख जॉब पोर्टल में से एक है। टाइमजॉबडॉटकॉम में कॉरपोरेट जॉब्स के लिए इंडस्ट्री पर फोकस जॉब पोर्टल बनाया है।

इसमें से एक टेक जीआईजी डॉट कॉम आईटी इंडस्ट्री की रिटेल जॉब्स से संबंधित पोर्टल है, जो रिटेलर असोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से बनाया गया है।
इसके अलावा ब्रेंड इक्विटी गवर्नमेंट जॉब्स में अलग-अलग माध्यमों से दी गई सरकारी नौकरियों के विज्ञापनों को उम्मीदवारों और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की सहूलियत के लिए एक जगह पर दिया जाता है, ताकि वह आसानी से अपनी मनपसंद सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकें।

नौकरीडॉटकॉम : यह एक इंडियन जॉब पोर्टल है, जिसकी स्थापना मार्च, 1997 में की गई थी और तब से यह इंडिया में ऑपरेट किया जा रहा है।

मान्सटरडॉटकॉम : यह अमेरिका बेस्ड ग्लोबल एंप्लॉइमेंट वेबसाइट है, जिसका स्वामित्व और संचालन मॉनस्टर वल्र्डवाइड आईएनसी. की ओर से किया जाता है।

TOPPOPULARRECENT