Saturday , May 26 2018

VIDEO- दिल्ली में भीड़ ने 5 कश्मीरी मुसलमानों को पीटा, महिलाओं को भी नहीं छोड़ा, हालत गंभीर

दिल्ली में कुछ कश्मीरी मुसलमानों के साथ मार पिट का मामला साने आया है। जानकारी के मुताबिक ताजा मामला साउथ ईस्ट दिल्ली का है। जहां की सनलाइट कॉलोनी में बीती रात 5 कश्मीरी लोगों के साथ मारपीट की गई। पीड़ितों में 4 महिलाएं भी शामिल थी जिनके साथ गुरुवार रात 30-40 लोगों के ग्रुप ने घेरकर मारपीट की।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ितों का कहना है कि उन्हें इसलिए टारगेट किया गया क्योंकि वे कश्मीरी हैं। इस हमले के शिकार हुए एक पीड़ित ने कहा कि उनकी बहनों को मारा गया और इस हमले में उनका एक हाथ भी टूट गया। इसके साथ ही पीड़त ने कहा कि हमला करनेवाले लोग ‘कश्मीरी आतंकवादियों को वापस भेजो’ के नारे भी लगा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक भीड़ ने उनसे मिलने आए एक मेहमान को भी नहीं छोड़ा। पीड़ितों का कहना है कि पहले भी कई बार उन पर हमले हुए हैं और वे डर के साये में उस कॉलनी में जी रहे हैं। एक पुलिस अफसर के अनुसार उन्होंने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वही नैशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्लाह ने शुक्रवार को केंद्रिय  गृहमंत्री राजनाथ सिंह से अनुरोध किया कि वह दिल्ली में महिलाओं सहित कश्मीरियों के एक समूह की कथित पिटाई की घटना की समुचित जांच सुनिश्चित करवाएं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखा, ‘कृपया इसकी फौरन जांच करवाइए और दोषियों को सजा दिलवाइए।’ उमर ने कहा कि कश्मीरियों पर अलग-थलग होने का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने सवाल किया कि घाटी के बाहर जब इस तरह से कश्मीरियों के साथ किया जाएगा तो भला उनसे और क्या उम्मीद की जा सकती है?

TOPPOPULARRECENT