Tuesday , September 25 2018

मां की मौत के बाद भी पांच साल का शोएब अपनी मां से लिपटकर सोता रहा

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के ओस्मानिया अस्पताल से एक बेहद मार्मिक तस्वीर सामने आई है। यहां एक पांच साल का बच्चा अपनी मां के बगल में सोता रहा लेकिन उसे इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि उसकी मां इस दुनिया से विदा हो चुकी है।

36 वर्षीय समीना सुल्ताना को उनके लिव इन पार्टनर ने रविवार शाम को ओस्मानिया जनरल अस्पताल में छोड़ दिया। अस्पताल में मरीज को देखने वाला कोई नहीं था और उनकी कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई।

उनके पति अयूब ने तीन साल पहले ही छोड़ दिया था। अस्पताल के स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मचारियों के बार-बार समझाने पर भी समीना का बेटे शोएब अपनी मां के शव से लिपटकर सोता रहा और वहां से हटने से इनकार कर दिया।

हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन की मुज्तबा हसन असकरी ने बताया, ‘रविवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हमें अस्पताल से एक महिला मरीज के बारे में संदेश मिला जिसकी हालत गंभीर थी लेकिन कोई तीमारदार नहीं थी। हमारे एक स्वयंसेवी इमरान मोहम्मद अस्पताल गए।

वहां देखा तो शोएब अपनी मां के बगल में लगातार सो रहा था। करीब दो घंटे बीतने के बाद शव को शवगृह में भेजा गया। अस्पताल स्टाफ और एनजीओ वॉलनटिअर ने बाद में शोएब को जगाकर बताया कि उसकी मां को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया है।’

कोई तीमारदार न होने की वजह से अस्पताल स्टाफ ने एक मेडिको-लीगल केस दर्ज कराया और मैलारदेवारपल्ली पुलिस को सूचना दी। वॉलनटिअर इमरान ने बताया, ‘महिला का स्वास्थ्य गंभीर होने के साथ-साथ उनकी बॉडी लगातार सिकुड़ती जा रही थी।

डॉक्टर ने सीपीआर ट्रीटमेंट भी दिया लेकिन फेल रहा। रात साढ़े बारह बजे उनकी मौत हो गई। हमने बच्चे को मां की बॉडी से छुड़ाने की कोशिश की लेकिन वह उनके बगल में सोता रहा। करीब 2 बजे हमने शव को शवगृह भेजा।’

मैलारदेवारपल्ली पुलिस न महिला के आधार कार्ड के जरिए मेडक जिले के जहीराबाद में रह रहे रिश्तेदारों का पता लगाया। इंस्पेक्टर पी जगदीश्वर ने बताया, ‘हमने समीना के बेटे को उनके भाई मुश्ताक पटेल को सौंप दिया।

TOPPOPULARRECENT