Tuesday , December 12 2017

50 सपा प्रत्याशियों के टिकट काटेंगे मुलायम, अतीक अहमद के टिकट कटने की आशंका

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए गए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों में बड़ा बदलाव किए जाने की कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव 50 उम्मीदवारों को बदल सकते हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सीएम अखिलेश यादव के करीबियों को टिकट नहीं दिया गया है।

मुलायम सिंह यादव इसलिए टिकट बदलेंगे का ऐलान करेंगे जिससे कोई भी विरोध न कर सके और विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो।   मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर कैंट से हाजी परवेज का टिकट काटकर  बाहुबलि नेता अतीक अहमद को दिया गया है।

अखिलेश यादव पार्टी में बाहुबलियों के खिलाफ रहते हैं जबकि हाजी परवेज उनके नजदीकी नेता बताए जाते हैं। गुरुवार को कानपुर में रैली के दौरान अतीक अहमद भी टिकट कटने का अंदेशा जताते हुए कहा कि अगर उनका टिकट कटता है तो वह खुद का टिकट बना लेंगे।

 इन उम्मीदवारों पर लटकी तलवार?

कैराना से वर्तमान विधायक नाहिद हसन सीएम अखिलेश के करीबी हैं जबकि उनके धुर-विरोधी नेता कंवर हसन को सपा ने बुढ़ाना से उम्मीदवार बनाया है। वहीं बागपत से विजय कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि इस सीट पर अखिलेश की पसंद शौकेंद्र पहलवान रहे हैं। शौकेंद्र को अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा गया है।

चरथावल विधानसभा सीट से अब्दुल राणा को प्रत्याशी बनाया गया है। बांदा से हसनुद्दीन को टिकट दिया गया है जबकि यहां पर युवा नेता कमल सिंह मौर्य दावेदारी कर रहे थे। वहीं मंझनपुर में हेमंत टुन्नू का टिकट काटा गया है। इन नेताओं के कटे थे टिकट बिलग्राम मल्लावां से सुभाष पाल की जगह अनीस मंसूरी को प्रत्याशी बनाया गया।

अमापुर से वीरेंद्र सोलंकी का टिकट काटकर राहुल पांडेय को दिया गया। माधवगढ़ से लाखन सिंह कुशवाहा की जगह आरपी निरंजन को उम्मीदवार बनाया गया। तिलोई से मयंकेश्वर सिंह की जगह जैनुल हसन को टिकट दिया गया। जगदीशपुर से अजीत प्रसाद की जगह विमलेश सरोज सपा की प्रत्याशी हैं।

TOPPOPULARRECENT