Saturday , November 25 2017
Home / Bihar News / 56 इंच वाले, प्याज़ की कालाबाज़ारी क्यों नहीं रोकते : लालू

56 इंच वाले, प्याज़ की कालाबाज़ारी क्यों नहीं रोकते : लालू

पटना : बिहार के साबिक़ वजीरे आला लालू प्रसाद यादव ने मरकज़ी हुकूमत पर निशाना साधा है। प्याज़ की बढ़ती कीमतों पर उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी हुकूमत जमाखोरों को क्यों नहीं पकड़ रही है। ट्विटर पर अपने तब्सिरा में उन्होंने कहा, ”प्याज़ की कालाबाज़ारी और जमाखोरों को तो पकड़ नहीं सकते, बात करते है बाइरून मुल्कों से काला धन लाने की। लाओ कालाधन दम है तो? अरे कहाँ हैं 56 इंची वाले”

सिर्फ ट्वीट ही नहीं उन्होंने एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। इस तस्वीर में दिल्ली में कांग्रेस हुकूमत के दौरान प्याज़ की बढ़ी कीमतों के वक़्त दिल्ली भाजपा के लीडर विजय गोयल दीगर कारकुनान के साथ मुखालिफत मुजाहिरा कर रहे हैं। लालू ने इस तस्वीर का हेड लाइन दिया है- जुमला पार्टी के दोहरे मेयार। बिहार में अगले 1-2 माह में एसेम्बली इंतिख़ाब होने वाले हैं। इसके मद्देनज़र जनता दल यूनाइटेड और क़ौमी जनता दल वजीरे आजम नरेंद्र मोदी पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे। वहीं गुजिशता एक महीने के दौरान वजीरे आजम मोदी भी बिहार के तीन दौरों के दौरान राजद और जदयू पर जमकर वार कर रहे हैं।

मुल्क भर में रुला रहा है प्याज़

प्याज़ कारोबारियों का कहना है कि गुजिशता दो-तीन हफ्ते के दौरान मांग बढ़ने और आवक कम होने से प्याज की क़ीमतों में उछाल आई है। 30 से 35 रुपए किलो बिकने वाला प्याज़ 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है। कारोबारियों का कहना है कि सैलाब की वजह से नासिक से प्याज़ नहीं आ रहा है, जिस वजह से प्याज़ महंगा हो गया है। वहीं, सारफीन का कहना है कि प्याज़ इतना महंगा हो गया है कि वे प्याज़ की ख़रीदारी में कटौती करने लगे हैं।

 

बशुक्रिया बीबीसी हिन्दी डॉट कॉम 

TOPPOPULARRECENT