Monday , December 11 2017

6 अक्टूबर से शुरू होगा अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप, अमेरिका और इराक की टीमें भारत पहुंचीं

नई दिल्ली: छह अक्टूबर से भारत में फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा, जिसमें दुनिया भर की 24 टीमें खिताब के लिए आपस में टकराएंगी. दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में इसकी शुरुआत होने जा रही है. देश में पहली बार फीफा का कोई टूर्नामेंट हो रहा है.

भारत में होने वाले अंडर 17 फीफा वर्ल्‍डकप के लिए विभिन्‍न देशों की टीमें यहां पहुंचने लगी हैं. अमेरिका की 21 सदस्यीय फुटबॉल टीम छह अक्‍टूबर से शुरू हो रहे अंडर 17 फीफा वर्ल्‍डकप के लिए यहां पहुंच गई. कोच जान हैकवर्थ की टीम कल रात दस बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी और सीधे टीम होटल चली गई. अमेरिकी टीम दुबई से यहां आई है जहां सात दिवसीय अभ्यास शिविर लगाया गया था.एशियाई चैम्पियन इराक की टीम भी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये भारत पहुंच गई है.टीम के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इराक अंडर-17 फुटबॉल टीम के 21 खिलाड़ियों के अलावा कोच के जातिर सहित छह सहयोगी स्टाफ कतर एअरवेज की विमान से कोलकाता पहुंचे. हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच टीम को होटल पहुंचाया गया.

बता दें, 23 दिन तक चलने वाले वर्ल्ड कप में 24 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें 6 ग्रुप में बांटा गया है और ये 52 मैच 6 शहर (नई दिल्ली, नवी मुंबई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी, कोलकाता ) में खेला जाएगा.

अमेरिका ग्रुप ए में मेजबान भारत, कोलंबिया और घाना के साथ है. उसे छह अक्‍टूबर को भारत से पहला मैच खेलना है जिसके बाद नौ अक्‍टूबर को उसका घाना और 12 अक्‍टूबर को कोलंबिया से मुकाबला होगा. पहले दो मैच दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर खेले जाएंगे जबकि तीसरा मैच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम पर होगा. दूसरी ओर, इराक ग्रुप एफ में मैक्सिको, चिली और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों के साथ है. सबसे मुश्किल माने जा रहे इस ग्रुप में इराक की टीम आठ अक्टूबर को अपने पहले मैच में मैक्सिको के खिलाफ साल्ट लेक स्टेडियम में भिड़ेगी.

TOPPOPULARRECENT