Sunday , December 17 2017

6 महीने पहले ही नीतीश ने ‘कमल के फूल’ में भरा था रंग, अब बनाई सरकार

पटना: बिहार में एक बार फिर पुराने साथी मिल गए हैं. नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से सरकार बना ली है. बुधवार को इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को सुबह 10 बजे नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, उनके साथ सुशील मोदी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नीतीश के बीजेपी के साथ सरकार बनाते ही नीतीश की एक फोटो फिर चर्चा में है. जिसमें नीतीश कुमार एक कमल के फूल में रंग भरते हुए नजर आ रहे हैं. अब लगभग 6 महीने बाद ये सच ही हो गया है कि नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है.

इसी वर्ष फरवरी में प्रकाश पर्व के दौरान नीतीश ने एक पेंटिंग में रंग भरा था, जिसके बाद काफी बवाल हुआ था. इस तस्वीर के कई मायने निकाले गए थे. मौका था पटना में आयोजित पुस्तक मेले का प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पटना गए थे और नीतीश के साथ मंच साझा किया था. इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ भी की थी.

उस दौरान बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फोटो वायरल होने पर कहा था कि नीतीश इसके जरिए अपने राजनीतिक रंग भर रहे थे. वो लालू जी को बार-बार ये जरूर दिखाते रहते हैं कि वो स्वतंत्र हैं. वहीं बिहार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि कमल सिर्फ बीजेपी का नहीं है, लालटेन (आरजेडी का चुनाव चिन्ह) कितने घरों में उजाला करती है. अगर किसी को इस बात से खुशी है तो अच्छी बात है.

बता दें कि बुधवार शाम को सियासी ड्रामे का अंत कुछ ऐसा ही हुआ कि बिहार की राजनीति में सबकुछ बदल गया. सत्ता पर विराजमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण इस्तीफा दे दिया. लेकिन कुछ ही घंटों बाद बीजेपी के समर्थन से उनकी सत्ता में वापसी भी तय हो गई थी.

TOPPOPULARRECENT