Tuesday , June 19 2018

6 साल की बच्ची से बलात्कार की कोशिश कर रहा था पुलिसकर्मी, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक 48 वर्षीय पुलिस के सिपाही को चौकी में 6 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश करने के आरोप में शनिवार (17 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक आरोपी की पहचान नरेंद्र के तौर पर हुई है। आरोपी जब कुलेसरा स्थित चौकी में शनिवार की सुबह बच्ची के साथ घिनौनी करतूत करने जा रहा था तब पुलिस की वर्दी में था। इस घटना की जानकारी लगते ही सैकड़ों ग्रामीणों ने चौकी को घेर लिया और सिपाही की गिरफ्तारी की मांग की। बच्ची का परिवार पास में ही रहता है। ग्रेटर नोएडा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक सुनीति ने बताया कि आरोपी को तत्काल प्रभाव से सेवा से निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ गैर जमानती आरोपों और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी नरेंद्र मूल रूप से मेरठ के परतापुर का रहने वाला है और अपने 27 वर्षों के कार्यकाल में पिछले चार वर्षों से कुलेसरा में तैनात था।

ग्रेटर नोएडा का यह मामला जम्मू-कश्मीर के उस मामले के कुछ ही दिनों बाद सामने आया है जब कठुआ में कथित तौर पर एक आठ साल की बच्ची के साथ रेप करने के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था। ग्रेटर नोएडा में बच्ची के पिता पिता ऑटो चलाकर गुजारा करते हैं। उन्होंने बताया कि जब उनकी बच्ची मां के लिए पास की दुकान से घर का कुछ सामान लेने गई तब आरोपी ने उसे फुसला लिया। बच्ची के पिता ने बताया- ”7 बजे मेरे बच्ची ड्रेस पहनकर स्कूल जाने के लिए तैयार थी, जब वह सामान लेने के लिए गई तो चौकी के बाहर बैठे सिपाही ने उसे अपने पास बुला लिया और अंदर ले जाकर उसके कपड़े उतार दिए और उसके साथ गलत काम किया। तब बच्ची ने उसका विरोध किया और किसी तरह भागने में सफल रही।”

बच्ची के पिता ने आगे बताया- ”सिपाही बच्ची का पीछा करता रहा और हमारे घर आ गया। वह शराब के नशे में धुत था और मेरी बच्ची के इंतजार में 10 मिनट तक घर के बाहर खड़ा रहा। जब बच्ची ने मुझे पास में ही ऑटो में बैठा देखा तो भागकर मेरे पास आ गई और घटना के बारे में बताया। मैंने जैसे ही पुलिसवाले को पकड़ने की कोशिश की, वह मौके से फरार हो गया।” पुलिस ने बताया कि आरोपी घटना के घंटे भर के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया था और गिरफ्तारी के वक्त भी वह नशे में था।

TOPPOPULARRECENT