Wednesday , January 24 2018

केरल: किशोर की हत्या के आरोप में RSS के 6 और कार्यकर्ता गिरफ्तार

केरल के वायलार में 12वीं क्लास के छात्र की हत्या के आरोप में चेरताला पुलिस ने शुक्रवार शाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छह और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले आरएसएस के 10 सदस्यों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। द हिंदू के अनुसार अनन्तु अशोकन की हत्या के पीछे पुलिस ने किसी भी राजनीतिक कारण से इनकार किया है। गिरफ्तार 16 लोगों में से सात नाबालिग हैं जो अनन्तु के सहपाठी हैं।

चेरताला सर्कल इंस्पेक्टर वीपी मोहनलाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि एक आरोपी अभी भी फरार है जिसका परिवार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थकों के तौर पर जाना जाता है। अनन्तु वायलार स्थित राम वर्मा हायर सेकेंडरी स्कूल का छात्र था जिस पर कथित तौर पर 17 लोगों ने स्कूल से घर लौटने के दौरान 5 अप्रैल को हमला किया था।

मोहनलाल ने बताया कि सिर मैं लगी चोटों की वजह से अनन्तु की मौत हुई थी। पुलिस को शक है कि अनन्तु पर हमला इसलिए किया गया क्योंकि जिस लड़की के साथ उसकी दोस्ती थी उसको दूसरे लड़के से प्यार था।

वहीँ इससे पहले कहा गया था कि अनन्तु पहले स्वयंसेवक था लेकिन बाद में उसका रुझान लेफ्ट पार्टी की तरफ हुआ और वो लेफ्ट पार्टी से जुड़ गया। इसी बात से गुस्साए आरएसएस कार्यकर्ताओं ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। गंभीर रुप से घायल छात्र अनन्तु को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

 

 

TOPPOPULARRECENT