Saturday , November 18 2017
Home / Delhi News / 600 स्कूली छात्राओं का यौन शोषण करने वाला ” सीरियल बलात्कारी ” दिल्ली पुलिस की हिरासत में

600 स्कूली छात्राओं का यौन शोषण करने वाला ” सीरियल बलात्कारी ” दिल्ली पुलिस की हिरासत में

नई दिल्ली: (सियासत) पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने बताया कि स्कूली छात्राओं को कथित यौन उत्पीड़न का शिकार बनाने वाला 38 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जो मासूम छात्राओं को उनके माता पिता का हवाला देकर यह कहते हुए फंसाता था कि उनके माता पिता कुछ सामान देने के लिए मुझे भेजा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डीसीपी (ईस्ट) ओम वीर सिंह ने कहा कि सुनील रस्तोगी को शनिवार को पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने आगे कहा कि मुल्ज़िम ने जांच के दौरान हमें बताया कि वह हर वक़्त मासूम लड़कियों को निशाना बनाता था.
जहां भी कोई कम उम्र लड़की स्कूल से घर जाते हुए दिख जाती तो वह लड़की को अपने माता-पिता के बारे में गुमराह करते हुए कहता कि पिता ने उसको कपड़े या फिर कुछ और दिलाने के लिए भेजा है, इसके बाद वह लड़की को सुनसान स्थान पर ले जाता.
इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने अब तक 600 लड़कियों के साथ यौन शोषण किया है. आरोपी एक टेलर है और शादी शुदा भी है जिसके तीन लड़कियों सहित पांच बच्चे हैं.
पुलिस इस बात की भी छान बीन कर रही है कि उसकी लड़कियां भी कहीं ज़ालिम बाप की बर्बरता का शिकार तो नहीं हुई हैं.

10 जनवरी को दो लड़कियों के अपहरण की शिकायत दर्ज होने के बाद न्यू अशोक नगर पुलिस स्टेशन की पुलिस हरकत में आई.
अधिकारी ने बताया कि शिकायत में अभिभावकों ने 9 और 10 साल की लड़कियों को गुमराह करके अपहरण कर लिए जाने की आशंका जताई थी. इसके अलावा बलात्कार, यौन उत्पीड़न ,बाल सुरक्षा और यौन उत्पीड़न अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत 31 दिसंबर को एक मामला दर्ज किया गया था.
एसएचओ अशोक नगर पुलिस स्टेशन सीआर मीना और एसीपी (कल्याण पूरी) राहुल अलवाल की निगरानी में एक टीम का गठन किया गया है.
जो इन सभी मामलों की जांच करेगी. सिंह ने बताया कि उक्त घटना की शिकायत के बारे में घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज और कुछ फोटो भी हासिल कर लिए गए हैं.
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने उक्त अपराध अशोक नगर नई दिल्ली, गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) और वद्रा पूर (उत्तराखंड) में अंजाम दिए हैं.
रस्तोगी स्थायी रूप से रामपुर उत्तर प्रदेश का निवासी है, 1990 में अपने परिवार के साथ दिल्ली आया था और 2004 में वापस चला गया. उनहोंने कहा कि अब वह रुद्र पुर में रहता है. गांव के एक सरकारी स्कूल में पांचवीं कक्षा तक पढाई की है. दुसरे स्थानों पर भी अपराध करने के बारे में जांच की जा रही है.

TOPPOPULARRECENT