Thursday , December 14 2017

66 साल की हुईं जीनत अमान, कहा : “जीवन में बहुत सबक सीखे!”

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान रविवार को 66 साल की हो गईं और उन्होंने एक रिवाज के बारे में बात की, जो नहीं बदला है।

यह पूछे जाने पर कि इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन कैसे मनाया? तो उन्होंने कहा, “अपने दोनों बेटों के साथ।”

अभिनेत्री ने कहा, “यह रिवाज नहीं बदला है। जब मैं छोटी थी और एक मां के बजाय एक बेटी थी, उस समय मैं अपना हर जन्मदिन मां के साथ मनाती थी। अब पारिवारिक रिश्ते की यह भावना मेरे बेटों तक पहुंच गई है। मुझे उनके साथ होने पर सबसे ज्यादा खुशी होती है। वे अच्छे हैं। मुझे उन पर गर्व है।”

पिछला साल जीनत के लिए मुश्किल भरा रहा।

उन्होंने कहा, “यह एक सीखने वाला अनुभव रहा है। मुझे अपने जीवन के सबसे खराब दौर से गुजरना पड़ा। सौभाग्य से, मैं अब उससे उबर गई हूं। इसके लिए मेरे बेटों, मेरे कुछ करीबियों और सहयोगात्मक दोस्तों का आभार।”

फिल्मों के चयन के मामले में जीनत सेलेक्टिव रही हैं।

उन्होंने कहा कि एक निश्चित उम्र के बाद अभिनेत्रियों के लिए फिल्मों का चयन करने के मामले में ज्यादा विकल्प नहीं रहता, लेकिन उन्हें इसकी कोई शिकायत नहीं है। अपने करियर में उन्होंने राज कपूर, देव आनंद, शम्मी कपूर, मनोज कुमार, मनमोहन देसाई, शक्ति सामंत और राज खोसला जैसी दिग्गज हस्तियों के साथ काम किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें इन दिग्गजों के साथ काम कर बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा, “मेरे सामने जो भी चुनौतियां आईं, मैंने उसका आनंद लिया। चाहे मुझे सत्यम शिवम सुंदरम में एक भद्दी शक्ल वाली कबायली लड़की की भूमिका निभानी पड़ी या मनोरंजन में एक खुश वेश्या का किरदार निभाना पड़ा।”

आज के समय में जहां तक चुनौतियों की बात है, “मैं फालतू भूमिकाएं नहीं करूंगी। मैं ऐसी भूमिका का इंतजार करूंगी, जो मेरे लिए उचित हो। मैंने इस बात को सीखा है कि जल्दबाजी में किसी चीज में कूदना नहीं चाहिए।”

TOPPOPULARRECENT