71 फीसदी अफ्रीकी-अमेरिकियों संग पुलिस से बदसलूकी की: Gallup Poll

71 फीसदी अफ्रीकी-अमेरिकियों संग पुलिस से बदसलूकी की: Gallup Poll

71 प्रतिशत तक अफ्रीकी-अमेरिकियों ने कहा कि वे “कुछ” या “बहुत सारे” लोगों को जानते थे जो पुलिस द्वारा गलत व्यवहार किया गया था, अमेरिका में अन्य नस्लीय समूहों की तुलना में बहुत अधिक आंकड़ा और सफेद अमेरिकियों के बीच दो बार दर के अनुसार, एक नए सर्वेक्षण के लिए।

 

 

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को प्रकाशित गैलप पोल में पाया गया कि 18 से 44 प्रतिशत की आयु के अश्वेत वयस्कों में यह संख्या अधिक थी।

 

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि 51 प्रतिशत एशियाई अमेरिकियों ने कहा कि वे ऐसे लोगों को जानते हैं जो कानून प्रवर्तन द्वारा गलत व्यवहार करते थे, जबकि 48 प्रतिशत हिस्पैनिक्स और 34 प्रतिशत श्वेत वयस्कों ने ऐसा ही कहा।

 

इस बीच, आधे अश्वेत वयस्कों ने “कुछ” या “बहुत सारे” लोगों को जानने की सूचना दी, जिन्हें गलत तरीके से जेल भेजा गया था, फिर से सफेद, एशियाई और हिस्पैनिक अमेरिकियों के बीच के आंकड़े बौने थे, सर्वेक्षण में दिखाया गया है।

 

गैलप रिपोर्ट में कहा गया है कि गैर-कानूनी तरीके से खोजे जाने, धमकी देने, दुर्व्यवहार करने या गलत तरीके से जेल भेजे जाने के बाद, पुलिस की बदसलूकी के अनुभवों में शामिल व्यक्तियों से बड़ा प्रभाव पड़ा, उन्होंने प्रभावित किया कि किस तरह समुदाय के लोग उन जगहों पर रहते हैं, जिन पर वे रहते हैं और जो संस्थाएं उन पर शासन करती हैं।

 

यह सर्वेक्षण 23 जून से 6 जुलाई के बीच गैलप पैनल, अमेरिकी वयस्कों के प्रायिकता-आधारित पैनल का उपयोग करके किया गया था।

 

 

25 मई को मिनेसोटा में पुलिस हिरासत के तहत, एक निहत्थे अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति, जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के उदय के बीच मतदान हुआ।

 

उनकी मौत ने पुलिस की बर्बरता और नस्लवाद के खिलाफ पूरे अमेरिका में भारी विरोध प्रदर्शन किया है।

Top Stories