Tuesday , November 21 2017
Home / India / दहशतगर्दों के निशाने पर PM मोदी, 2 गिरफ्तार

दहशतगर्दों के निशाने पर PM मोदी, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली. पीएम नरेन्द्र मोदी दहशतगर्दों के निशाने पर हैं और दिल्ली पुलिस और महकमा खुफिया इस सिलसिले में पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई दिगर सियासतदानो की सेक्युरिटी पर खास ध्यान दे रहा है. महकमा खुफिया से मिली इत्तेला के मुताबिक हमले के नापाक इरादे को अंजाम देने के लिए करीब चार दहशतगर्द गुजश्ता महीने सरहद पार करने में कामयाब रहे थे. बताया जा रहा है कि इनमें से दो दहशतगर्द को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यकीनी अज़राये से मिली इत्तेला के मुताबिक ये सभी दहशतगर्द लश्कर कमांडर अबु दुजाना के राबिते में हैं. इनकी तलाश में दिल्ली पुलिस और महकमा खुफिया के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मुत्तहदा मुहिम चला रही है.

महकमा खुफिया की मानें तो ये दहशतगर्द दो तरह की मुहिम लेकर चल रहे हैं. पहला, या तो वे उस भीड़ में जहां मोदी शिरकत करेंगे वहां 26/11 या पैरिस की तरह हमला करने की फिराक में है, और दूसरा वे खुदकश या ग्रेनेड ब्लास्ट को अंजाम दे सकते हैं.

इन दहशतगर्दों की रिकॉर्ड की गई बातचीत में वीआईपी लफ्ज़ का कई बार इस्तेमाल किया गया है. ज़राये का कहना है कि ये दहशतगर्द ऑपरेशन आईएसआई की हिदायत पर तैयार किया गया है और इन दहशतगर्दो को खास तौर से दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में हमले करने की हिदायत दी गयी हैं.

इस खतरे को इसलिए भी संजीदगी से लिया जा रहा है क्योंकि अबु दुजाना हाल ही में लश्कर का कमांडर मुकर्रर किया गया है, जो अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के मकसद से इस तरह के हमलों को अंजाम देने की पूरी कोशिश करेगा. इस मामले में स्पेशल सेल ने महकमा खुफिया से मिले इनपुट्स के बाद एफआईआर दर्ज कर अपनी सरगर्मी तेज कर दी हैं.

TOPPOPULARRECENT