Friday , December 15 2017

80 फीसद मुतवल्ली शराबी, कबाबी और हिस्ट्री शीटर: कल्बे जव्वाद

लखनऊ। वरिष्ठ शिया धर्म गुरु कल्बे जव्वाद ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि 80 प्रतिशत मुतवल्ली शराबी और हिस्ट्रीशीटर हैं। उनकी मिली भगत से वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को खुर्द बुर्द किया जा रहा है। इलाहबाद के इमाम बाड़े को तोड़ कर मार्केटिंग कॉम्पलेक्स बनाने की कार्रवाई चल रही है। इस प्रकरण की सीबी आई जांच होनी चाहिए। दोषियों को वक्त रहते सजा नहीं देने पर बीमारी ला इलाज हो जाएगी।
कल्बे जव्वाद वक्फ की संपत्तियों को बर्बाद करने और उसपर कब्ज़ा करने को लेकर इनदिनों खासे नाराज़ चल रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने लखनऊ में सौन्दर्यकरण के नाम पर वक्फ की संपत्तियों को बर्बाद करने का स्थानीय प्रशासन पर भी आरोप लगाया था।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

लखनऊ के जयशंकर सभागार में शनिवार को इमाम वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित एक संगोष्ठी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत मुतावल्लिओं के शराबी, कबाबी होने के कारण वक्फ संपत्तियों का निज़ाम बिगड़ा हुआ है। इसे बचाना है तो इसका निज़ाम पर्सनल ला बोर्ड के हवाले कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक ज्ञापन भेजने वाले हैं। कैंडल मार्च भी निकाला जाएगा।
कल्बे जव्वाद इलाहाबाद के इमाम बाड़े को नुकसान पहुँचाने को लेकर खासे नाराज़ हैं। उन्होंने बताया कि यह 10 हज़ार वर्ग फुट में बना हुआ है। उसे तोड़ कर कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा है। इसमें कई मंत्रियों की भी मिली भगत है। विरोध करने का भी असर नहीं हो रहा है। इस लिए अब आंदोलन किया जाएगा। वहां के मुतवल्ली और चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। मंत्री मामले को दबाने में लगे हैं। वक्फ संपत्तियों की बर्बादी से नाराज़ कल्बे जव्वाद पहले ही विधानसभा में सपा को वोट न देने का ऐलान कर चुके हैं।

यूपी से मलिक असग़र हाशमी

TOPPOPULARRECENT