Wednesday , September 26 2018

84 सिख दंगे की बरसी आज, पंजाब बंद, कई जगह रोकी ट्रेनें

नई दिल्ली: 1984 में हुए सिख दंगे की आज 30वीं बरसी है। ऑल इंडिया सिख फेडेरेशन ने 84 दंगों की बरसी को लेकर आज पंजाब बंद का ऐलान किया है। वहीं, लुधियाना में सिख मुज़ाहिरीन बौखला गए है। मुज़ाहिरीन रेलवे ट्रेक पर धरने पर बैठे गए है और कई ट्रेनों क

नई दिल्ली: 1984 में हुए सिख दंगे की आज 30वीं बरसी है। ऑल इंडिया सिख फेडेरेशन ने 84 दंगों की बरसी को लेकर आज पंजाब बंद का ऐलान किया है। वहीं, लुधियाना में सिख मुज़ाहिरीन बौखला गए है। मुज़ाहिरीन रेलवे ट्रेक पर धरने पर बैठे गए है और कई ट्रेनों को रोक दिया। जिसके सबब लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड रहा है।

ज़राये से मिली जानकारी के मुताबिक मुज़ाहिरीन ने आज सुबह लुधियाना में दो पैसेंजर ट्रेन और दो मालगाडी ट्रेनों को रोक दिया। जिसके चलते करीब 20 ट्रेनें मुतास्सिर हो गई है। मुज़ाहिरीनो की मांग है कि दंगों के मुल्ज़िमो को कडी सजा दी जाए। अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस तकरीबन एक घंटे तक फंसी रही, मुसाफिरों को काफी परेशानी हो रही है।

पंजाब के साथ साथ दिल्ली में भी दंगों के खिलाफ एहतिजाजी मुज़ाहिरे किए जा रहे हैं। आज पंजाब के वज़ीर ए आला प्रकाश सिंह बादल और नायब वज़ीर ए आला सुखबीर सिंब बादल भी दिल्ली के गुरूद्वारा रकाबगंज के पास दंगों में मारे गए लोगों की याद में बन रहे यादगार के कामकाज की शुरूआत करेंगे। उधर, आम आदमी पार्टी के कंवेनर अरविंद केजरीवाल भी दंगा मुतास्सिरों की हिमायत में आगे आ गए हैं।

केजरीवाल आज मगरिबी दिल्ली में इंसाफ की पुकार नाम से रैली का इंइकाद करेंगे। रैली में केजरीवाल आम आदमी पार्टी सरकार के दौरान दंगों की जांच के लिए बनी एसआईटी का मुद्दा उठाएंगे।

TOPPOPULARRECENT