Sunday , December 17 2017

859 अक़लियत स्कूलों के असातिज़ा तंख्वाह से महरूम

रियासत के गैर सरकारी और सबसिड़ी हासिल (अक़लियत समेत) प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में काम कर रहे हजारों असातिज़ा को तंख्वाह नहीं दिया जा रहा है। रियासत हुकूमत ने चालू माली साल 2014-2015 के तहत 223 करोड़ रुपये का तजवीज किया है। प्राइमरी तालीम डा

रियासत के गैर सरकारी और सबसिड़ी हासिल (अक़लियत समेत) प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में काम कर रहे हजारों असातिज़ा को तंख्वाह नहीं दिया जा रहा है। रियासत हुकूमत ने चालू माली साल 2014-2015 के तहत 223 करोड़ रुपये का तजवीज किया है। प्राइमरी तालीम डाइरेक्टर की तरफ से ये रकम की इंखिला नहीं की गयी है।

छोटानागपुर अक़लियत प्राइमरी स्कूल असातिज़ा यूनियन के जेनरसल सेक्रेटरी रामानुज शर्मा, सामुएल तिर्की, पीटर खेस ने तंख्वाह रकम की जल्द इंखिला करने की मुताल्बा की है। उन्होंने कहा कि तंख्वाह नहीं मिलने की वजह से असातिज़ा को इक़्तेसादी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं गैर सरकारी और सबसिड़ी हासिल (अक़लियत) हाइ स्कूल के तालीम मुलाज़िमीन के तंख्वाह अदायगी के लिए मिडिल तालीम डाइरेक्टर की तरफ से रकम की इंखिला कर जिला तालीम ओहदेदारों को तक़सीम भी कर दिया गया है। प्राइमरी तालीम डाइरेक्टर उदासीन बना हुआ है, जबकि डीएसइ की सर्टिफिकेट भेजा जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT