Tuesday , December 12 2017

बिहार बाढ़ का दर्दनाक विडियो: देखिये, पानी की धार में कैसे बह गईं तीन जिंदगीयां

बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाके से दिल को दहला देने वाला विडियो सामने आया है। यह विडियो फेसबुक यूजर ने अपने पोस्ट में डाला है। इसे देखने के बाद आंखों से आंसू निकल जायेंगे। चंद मिनटों में रास्ते को पार करे एक पुरुष महिला और बच्चा पानी के तेज धार में बह गया।

फेसबुक पर भयानक त्रासदी का वीडियो पोस्ट देखकर रुह कांप जायेंगे। इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि बाढ़ का पानी इतना तेज है कि इसमें नदी पर बना पुल धंस गया। लोग वीडियो में चीख-चिल्ला रहे है लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वो कुछ बचाव के लिए करे।

वीडियो में सबसे भयानक मंजर ये देखने को मिल रहा है कि नदी के बहाव में पुल धंसने से एक महिला के साथ उसका पति और बच्चा बह गया। जब तक लोग महिला और उसके बच्चे के लिए कुछ कर पाते, तब तक वो लोग पानी की तेज धार में डूब चुके थे।

बिहार में बाढ़ का कहर पिछले कई दिनों से लगातार जारी है। कुदरत के इस करिश्मे में अब तक 72 लोगों की जान चली गई है। बिहार में बाढ़ से 14 जिलों की 73.44 लाख आबादी प्रभावित हुई है।

इसमें सबसे ज्यादा तबाही मधेपुरा, अररिया, सीतामढ़ी में हुई है। इन जिलों में बाढ़ की ऐसी त्रासदी इससे पहले कभी देखने को नहीं मिली है। बता दें कि बिहार में बाढ़ की हालत भयावह होती जा रही है। बाढ़ का पानी कुछ क्षेत्रों में अगर निकल रहा है, तो कई नए क्षेत्रों में फैल भी रहा है।

बिहार की सभी प्रमुख नदियों के गुरुवार के जलस्तर में वृद्धि के कारण बिहार के 15 जिलों में बाढ़ का पानी फैल गया है, जिससे करीब 93 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 98 तक पहुंच गई है।

TOPPOPULARRECENT