यूपी- जमीनी विवाद में 9 लोगों की हत्या, 19 घायल, मचा हड़कंप !

यूपी- जमीनी विवाद में 9 लोगों की हत्या, 19 घायल, मचा हड़कंप !

उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जमीन विवाद ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि इसमें 9 लोगों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई और 19 लोग घायल हो गए. बुधवार को सोनभद्र जिले के घोरावल इलाके के उधा गांव में हुए जमीन विवाद में तीन महिलाओं की गोली भी मारकर हत्या कर दी गई. इस संघर्ष में 19 लोग घायल हुए हैं. दो गुटों के बीच हुए इस भीषण हत्‍याकांड के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संज्ञान लिया है और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है.

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया, गोली चलने से नौ लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि सपाही गांव प्रधान यज्ञ दत्त और उनके समर्थकों ने जमीन विवाद में दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी. मामले की जांच की जा रही है. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के अधिकारियों को घायलों को तत्काल इलाज की बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिए हैं.
मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को स्वयं इस मामले पर नजर रखने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.
घटना के बारे में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि 9 लोग मारे गए हैं. इस जमीन को दो साल पहले प्रधान ने खरीदा था और जब वह अपने सहयोगियों के साथ जमीन पर कब्‍जा करने गया तो गांव वालों ने विरोध किया. फायरिंग हुई. 3-4 लोगों को इलाज चल रहा है. 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
Top Stories