Sunday , January 21 2018

9/11 हमले के आरोप मे सऊदी अरब के खिलाफ बिल पास, सऊदी ने फिर दी धमकी 

वाशिंगटन। अमेरिका ने मंगल को 9/11 हमले के मुतासीर नागरिकों को सऊदी अरब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की इजाजत दे दी। अमेरिकी ने बाकायदा कानूनी तौर पर 9/11 हमले के मुतासीर नागरिकों को ये हक़ दिया है कि वो सऊदी अरब के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ सकते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हालांकि हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में अभी यह विधेयक पारित होना है जिसके बाद इसे कानून में बदलने से लिए ओबामा के पास दस्तखत के लिए लाया जाएगा। व्हाइट हाउस ने कहा है कि ओबामा इसके खिलाफ वीटो का इस्तेमाल करेंगे।

इस बिल पर रद्दो अमल देते हुए सऊदी अरब ने इस बिल की सख्त अल्फ़ाज़ में मज़मत करते हुए धमकी दी है कि अगर अमेरिकी में ये बिल पास हुआ तो वो 750 बिलियन डॉलर की अमेरिकी सुरक्षा और दूसरी अमेरिकी जायदाद को बेच देगा। आपको बता दें कि 9/11 हमले के बाद से सऊदी अरब इस हमले की जिम्मेदारी लेने से मना करता रहा है।

अमेरिकी सीनेट ने एक सुर में ‘जस्टिस अगेन्स्ट स्पॉनसर्स वाइस वोट’ यानी जस्ता के लिए वोट किया और अब ये बिल अमेरिकी संसद में अमेरिकी प्रतिनिधियों के पास पास होने के लिए जाएगा।

अगर ये बिल पास हो जाता है तो ये बिल 9/11 हमले के मुतासीर लोगों को दूसरे मुल्कों से भी मुआवजा मांगने का हक़ दे देगा जिसे अमेरिका में हुए अबतक के सबसे बड़े हमले का मुजरिम पाया गया है।

TOPPOPULARRECENT