Tuesday , December 12 2017

AAP की बेवसाइट रीलॉन्च हुई तो गायब हुआ डोनर लिस्ट का ऑप्शन

आम आदमी पार्टी ने अपनी वेबसाइट को रीलॉन्च किया है। कई नए ऑप्शन व पेज जोड़ने के बावजूद कुछ ऐसा हटा दिया गया है जिसकी वजह से आम आदमी पार्टी सवालों के घेरे में आ गई है ।

वेबसाइट में एक चीज जो इस बार पूरी तरह से गायब कर दी गई है, वह है डोनर लिस्ट। चंदे में पारदर्शिता का दावा करने वाली और चंदे को लेकर हर अन्य राजनीतिक दल पर सवाल उठाने वाली पार्टी AAP ने डोनर लिस्ट के ऑप्शन को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है।

AAP ने 2016 में जून महीने में डोनर लिस्ट के पेज को हटा लिया था । जब भी डोनर लिस्ट के ऑप्शन पर क्लिक किया जाता, तो उस पर टेक्निकल प्रॉब्लम बताते हुए पेज नहीं खुलता था । इसके बाद पार्टी ने ये कहते हुए सफ़ाई दी कि वेबसाइट की मेनटेनेंस का काम चल रहा है, कुछ समय में यह समस्या ठीक हो जाएगी।

लेकिन अब जब नए क्लेवर में सामने आई AAP की बेवसाइट से डोनर लिस्ट को पूरी तरह हटा दिया गया है तो AAP की तरफ से सफाई दी गई थी कि डोनर लिस्ट को इसलिए हटाया गया क्योंकि पार्टी को चंदा देने वालों को इनकम टैक्स आदि एजेंसियां परेशान कर रही हैं।

पार्टी ने तमाम फेरबदल करते हुए वेबसाइट में अपने कार्यकाल की कई उपलब्धियां, मंत्रियों के नाम व प्रोफाइल, संगठन की जानकारी आदि कई जानकारियां नए व विस्तृत रूप से जारी की है। डोनेशन का ऑप्शन भी रखा है लेकिन डोनर लिस्ट को सिरे से गायब कर दिया गया है।

पार्टी ने अपने इस डोनेशन पेज पर यह दावा किया है कि उसे 100 प्रतिशत नोन सोर्स से चंदा मिलता है और कुल चंदे की 8 प्रतिशत राशि ही कैश में ली गई है।

TOPPOPULARRECENT