Friday , December 15 2017

“आप” ने कुमार विश्वास को वक्ताओं की लिस्ट से हटाया

आम आदमी पार्टी (आप) में ओखला से विधायक अमानतुल्ला की वापसी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भी नजरअंदाज कर दिया गया है।
आप की आगामी दो नवबंर को प्रस्तावित राष्ट्रीय परिषद की पांचवी बैठक में वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास का नाम शामिल नहीं किया है।यह पहला मौका नहीं है जब इस पार्टी में संस्थापक सदस्यों को किनारे लगाया गया है। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के नजदीकी माने जाने वाले योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण के अलावा कई अन्य नेताओं को निष्कासित किया जा चुका है।

खबरों के अनुसार, कुमार विश्वास को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में किनारे लगाए जाने के साथ ही अब पार्टी के वक्ताओं की सूची में भी शामिल नहीं किया गया है. बातचीत के दौरान विश्वासमें कहा कि बैठक में वक्ताओं की सूची में वह नहीं हैं किंतु वह सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर बैठक में शिरकत करने जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच ले जाएंगे। हालांकि उन्होंने अमानतुल्ला खान का पार्टी से निलंबन वापस किए जाने के मसले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।

परिषद की बैठक के लिए पार्टी ने जो आधिकारिक बयान जारी किया है उसमें आप के मिशन विस्तार का खाका खींचने पर मंथन होगा। देश के वर्तमान राष्ट्रीय परिश्य  पर भी बैठक में विचार विमर्श किया जाएगा।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार की बैठक का संचालन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया करेंगे। इस दौरान संजय सिंह से लेकर कुछ अन्य नेता इस दौरान अपनी बात रखेंगे और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल समापन पर अपनी बात रखेंगे। हालांकि इस दौरान पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास को बोलने का मौका नहीं दिया जाएगा। हालांकि कुमार विश्वास का कहना है कि उन्हें बैठक का आमंत्रण तो मिला है लेकिन अगर उन्हें बोलने का मौका मिला तो वह अपनी बात जरूर रखेंगे।

TOPPOPULARRECENT