हैदराबाद सनराइजर से डेब्यू करने वाले अब्दुल समद सबसे युवा खिलाड़ी!

हैदराबाद सनराइजर से डेब्यू करने वाले अब्दुल समद सबसे युवा खिलाड़ी!

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में जम्मू कश्मीर के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद को डेब्यू करने का मौका मिला।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, 18 साल के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आइपीएल करियर का आगाज किया।

सदम उभरते हुए बल्लेबाज हैं जिनको जम्मू कश्मीर रणजी टीम के मेंटोर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने प्रशिक्षण दिया है।

मंगलवार (29 सितंबर) का दिन जम्मू-कश्मीर के 18 साल के ऑलराउंडर सदम के लिए बेहद यादगार बन गया।

ऋद्धिमान साहा की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेइंग इलेवन में सदम को शामिल किया गया। जम्मू-कश्मीर रणजी क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने वाले इस युवा को 23 सदस्यीय हैदराबाद की टीम में पिछले साल नीलामी में बोली लगाकर टीम में शामिल किया गया था।

पिछले साल की नीलामी में हैदराबाद की टीम ने 20 लाख की बेस प्राइस पर उनको बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। इस साल आइपीएल में खेलने वाले सदम जम्मू-कश्मीर के एक मात्र खिलाड़ी हैं।

अब्दुल समद का जन्म 28 अक्तूबर 2001 में हुआ था। साल 2018-19 में इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया था।

27 सितंबर 2019 में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी डेब्यू किया तो 9 दिसंबर 2019 को पहली बार उन्होंने रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला। बीसीसीआई की टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सदम अपना जलवा दिखा चुके हैं।

अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के दम पर ही इस युवा ने राज्य की मुश्ताक अली ट्राफी और रणजी में जगह बनाई थी। सदम बतौर ऑललाउंडर टीम के लिए योगदान करते हैं। वह दाहिने हाथ के आतिशी बल्लेबाज और हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

Top Stories