अबू धाबी : अनजाने में लगी चोट से भारतीय ने गंवाए हाथ-पैर

अबू धाबी : अनजाने में लगी चोट से भारतीय ने गंवाए हाथ-पैर
Click for full image

अबू धाबी में रह रहे एक भारतीय को काम के दौरान अनजाने में लगी मामूली चोट की वजह से अपने हाथ-पैर गंवाने पड़े हैं। खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार, “अबू धाबी में एक निजी कंपनी में क्रेन ऑपरेटर के रूप में कार्यरत पंजाब के गुरबिंदर सिंह अर्जन सिंह (42) की 24 फरवरी को कंपनी के साइट पर काम करने के दौरान घुटनों में चोट लग गई थी।

पहले उसका इलाज पास के क्लिनिक में कराया गया, लेकिन अगले दिन संक्रमण हो जाने से वह बेहोश हो गया। 26 फरवरी को उसे विमान से शहर के माफराक अस्पताल ले जाया गया। माफराक अस्पताल में आईसीयू में रखा गया।

गुरबिंदर सिंह ने कहा कि मार्च के पहले हफ्ते में मेरा हाथ और पांव काला हो गया और अप्रैल के दूसरे हफ्ते डॉक्टरों ने मुझसे कहा कि मेरी जिंदगी बचाने के लिए इसे काटना पड़ेगा।

मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार सिंह को सेप्टिक शॉक (संक्रमण से पैदा होने वाली गंभीर चिकित्सा स्थिति) और बाएं घुटने में बैक्टीरियल संक्रमण हो गया, जिस वजह से संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सर्जरी कर हाथ-पांव को हटाना जरूरी हो गया था। 14 मई को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसको पता चला कि उसकी कंपनी ने ‘काम पूरा होने’ का हवाला देकर उसकी सेवा 10 मई से समाप्त कर दी।

Top Stories