अबू धाबी दुर्घटना स्थलों पर भीड़ के लिए भारी जुर्माना लगाएगा

,

   

स्थानीय मीडिया ने बताया कि अबू धाबी पुलिस ने सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुर्घटना स्थलों के आसपास भीड़ के लिए Dh 1,000 लगाने की घोषणा की है।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, अबू धाबी पुलिस ने चेतावनी दी कि इस तरह के दृश्यों के आसपास भीड़ लगाने वाले अपराध कर रहे हैं। संघीय यातायात और यातायात अधिनियम की धारा 74 में कहा गया है कि ‘दुर्घटनाओं के दौरान यातायात (एकत्रीकरण) को रोकना’ पर Dh 1,000 का जुर्माना लग सकता है।

अबू धाबी ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें मोटर चालकों को टक्कर में शामिल दो कारों के आसपास तेजी से इकट्ठा होते हुए, बेतरतीब ढंग से अपने वाहनों को पार्क करने और यातायात को अवरुद्ध करते हुए दिखाया गया है।


वीडियो में राहगीरों को दुर्घटना की तस्वीरें लेने के लिए अपने फोन निकालते हुए भी दिखाया गया – एक और अपराध जो कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेगा।

दुर्घटना के दृश्य रिकॉर्ड करने के लिए दंड अधिक कठोर है। गृह मंत्रालय के अनुसार, दुर्घटनाओं के लिए दंड और सोशल मीडिया पर तस्वीरें और क्लिप पोस्ट करने पर 150,000 दिरहम का जुर्माना लगाया जा सकता है।

खलीज टाइम्स ने एक रिपोर्ट में गृह मंत्रालय के हवाले से कहा, “इन छवियों का प्रसार अस्वीकार्य है क्योंकि इससे पीड़ितों के परिवारों को ऐसी तस्वीरें देखने पर मनोवैज्ञानिक झटका लग सकता है।”

दुर्घटनाओं में इकट्ठा होना अस्वीकार्य नकारात्मक व्यवहारों में से एक है जो घायलों को मानवीय सहायता प्रदान करने और उनके जीवन को बचाने के लिए अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए एम्बुलेंस, आपातकालीन वाहनों, यातायात गश्ती और नागरिक सुरक्षा के आगमन में बाधा डालता है।

दुबई में दुर्घटना के मामले में, 999 पर अधिकारियों को सूचित किया जा सकता है। साथ ही क्षेत्र या अनुचित स्थानों पर पार्किंग से टकराने से बचें।