Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / IIT मद्रासः ABVP ने फ़िर दिखाई गुंडागर्दी, ‘बीफ फ़ेस्ट’ में शामिल छात्र को बेरहमी से पीटा

IIT मद्रासः ABVP ने फ़िर दिखाई गुंडागर्दी, ‘बीफ फ़ेस्ट’ में शामिल छात्र को बेरहमी से पीटा

मोदी सरकार में एबीवीपी के छात्रों की गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन एबीवीपी के गुंडे विरोधी छात्र गुटों से मारपीट कर रहे हैं। इस बीच अब नई खबर यह है कि IIT मद्रास में आयोजित बीफ फेस्ट में हिस्सा वाले पीएचडी के छात्र यूरज की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस मारपीट में सूरज को गंभीर चोटें आई हैं। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, केरल के कुछ छात्रों ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए द प्रीवेंशन ऑफ क्रुएलिटी टु एनिमल्स (रेगुलेशन ऑफ लाइवस्टॉक मार्केट्स) नियम 2017 के नोटिफाई करने के विरोध में आईआईटी कैंपस में ही बीफ फेस्ट का आयोजन किया था।

यह फेस्ट दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं को इतना नागवार गुज़रा कि उन लोगों ने बीफ फेस्ट में शामिल होने वाले पीएचडी के छात्र सूरज की बेरहमी से पिटाई कर दी। सूरज को इस कदर पीटा गया कि उसके कई जगह फ्रैक्चर और एक आंख के पास गहरा ज़ख्म हो गया।

बीफ फेस्ट के आयोजक अभिनव सूर्या ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि सूरज लंच के वक्त हॉस्टल की कैंटीन में बैठा था कि तभी 6 से 7 एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उसे घेर लिया और उसपर धावा बोल दिया। अभिनव ने बताया कि हमनें इसकी शिकायत यूनिवर्सिटी के डीन से की है और हम पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराने का प्लान कर रहे हैं।

वहीं, इस मामले में मानव संसाधन मंत्रालय ने भी यूनिवर्सिटी से जवाब तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने पीएचडी छात्र की पिटाई के मामले में दोनों पक्षों से बात करके पूरे तथ्य पेश करने के आदेश दिए हैं। जबकि ऐसा माना जा रहा है कि मीडिया सिर्फ एक ही पक्ष को दिखा रहा है। मंत्रालय ने कहा कि इस मामले में जांच पूरी होने के बाद ही कोई जवाब दिया जाएगा। कैंपस में किसी तरह की भी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस बीच केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने ट्वीट कर अपने राज्य के छात्र की पिटाई की निंदा की है। उन्होंने कहा कि IIT मद्रास में आयोजित बीफ़ फ़ेस्ट में शामिल मलयाली पीएचडी छात्र सूरज पर हुए हमले की मैं निंदा करता हूं। मैं तमिलनाडु के सीएम से आग्रह करूंगा कि वे इस मामले में उचित कार्रवाई करें।

 

TOPPOPULARRECENT