Monday , July 23 2018

आइसा छात्रों पर हमला: ABVP के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ल। कारगिल के शहीद की बेटी गुरमेहर कौर को कथित तौर पर गैंग रेप करने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ यौन शोषण और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया है। वहीँ एक अन्य मामले में, दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में विरोध रैली के दौरान आइसा के समर्थकों पर हमला करने के मामले में एबीवीपी के दो कथित कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

एलएसआर की छात्रा गुरमेहर कौर की तरफ से दिल्ली महिला आयोग में की गई शिकायत के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और विशेष पुलिस आयुक्त (दक्षिण-पश्चिम) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए यौन शोषण और यौन शोषण के लिए दंड, 506 (आपराधिक धमकी के लिए दंड) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि बीस वर्षीय गुरमेहर अभी तक जांच में शामिल नहीं हुई हैं।

अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया के जिन अकाउंट से बलात्कार की धमकी दी गई थी उनकी पहचान की जा रही है। उसके बाद साइट्स से जानकारी लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि गुरमेहर ने फेसबुक पर आए एक संदेश का स्क्रीनशॉट उपलब्ध कराया है जिसमें एक शख्स ने उसके साथ गैंग रेप और उसका अश्लील वीडियो बनाने की धमकी दी थी।

TOPPOPULARRECENT