मोदी के अच्छे दिन नारे का हाल इंडिया साइनिंग जैसी होगी- सोनिया गांधी

मोदी के अच्छे दिन नारे का हाल इंडिया साइनिंग जैसी होगी- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी का कहना है कि अगले साल आम चुनाव में केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी के ‘अच्छे दिन’ के नारे की स्थिति भी ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसी हो जाएगी।

2004 में अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में एनडीए सरकार ने ‘शाइनिंग इंडिया’ का नारा दिया था और इसी के सहारे वह उस समय आम चुनाव में उतरी थी, लेकिन उसे करारी हार मिली और केंद्र में मनमोहन सिंह की अगुवाई में यूपीए की सरकार बनी।

तब सोनिया के पास प्रधानमंत्री बनने का मौका था, लेकिन उन्होंने यह पद ग्रहण करने से इनकार कर दिया था। 14 साल बाद इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 में शिरकत करने आईं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि 2019 में चुनाव में कई अहम मुद्दे रहेंगे।

बीजेपी ने कई बेहद शानदार वादे किए थे, लेकिन उसका हकीकत में क्या हुआ? उनके वादों का क्या हुआ। 15 लाख देने का वादा किया था। लोग बेहद निराश हैं।

मुंबई में जारी कॉन्क्लेव में इंडिया टुडे के चेयरपर्सन अरुण पुरी से बातचीत के दौरान यूपीए की चेयरपर्सन ने कहा, ‘मुझे पक्का विश्वास है कि बीजेपी के ‘अच्छे दिन’ के नारे की हालत भी ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसी हो जाएगी।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें सलाह देने के लिए उनके आसपास काफी लोग हैं। फिलहाल वो प्रधानमंत्री हैं और वह उन्हें सलाह नहीं दे सकतीं।

Top Stories