JNU छेड़छाड़: 17 छात्रों पर FIR दर्ज, आरोपी प्रोफेसर पर 8 FIR

JNU छेड़छाड़: 17 छात्रों पर FIR दर्ज, आरोपी प्रोफेसर पर 8 FIR
Click for full image

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के छात्र दिल्ली में हंगामेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जेएनयू में 9 छात्राओं से यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ छात्रों और शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है।

सोमवार को लगातार हंगामे-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रोफेसर पर 8 FIR दर्ज की हैं, जिसके बाद छात्रों ने हंगामा रोका। आरोपी प्रोफेसर से आज पूछताछ हो सकती है।

सोमवार शाम को भी जेएनयू के छात्रों ने यूनिवर्सिटी से मोर्चा निकाला था और वसंतकुंज पहुंचे थे। छात्रों ने वसंतकुंज पुलिस थाने पर लगी बैरिकेडिंग गिरा दी थी और छात्रों को रोकने के लिए लगाई गईं रस्सियां भी खींच लीं। छात्रों ने हाईवे भी जाम कर दिया था।

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष गीता कुमारी, उपाध्यक्ष जोया खान और अन्य छात्रों के खिलाफ डीन के ऑफिस में हंगामा मचाने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है।

ये एफआईआर प्रोफेसर उमेश अशोक कदम ने दर्ज करवाई है, उनका कहना है कि छात्र ज़बरदस्ती उनके दफ्तर में घुस आए थे। उन्होंने बताया कि छात्रों ने डीन को बंधक बना लिया था। इस एफआईआर में गीता समेत कुल 17 छात्रों के नाम हैं।

जेएनयू के छात्र और शिक्षक चाहते हैं कि जौहरी के खिलाफ कार्रवाई हो। उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाए। आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ सोमवार शाम को जेएनयू के छात्र वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पीड़ित छात्राओं का बयान दर्ज किया है। शिक्षकों ने प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस से भी शिकायत की है।

Top Stories