हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले पर कारवाई करे सरकार- पाकिस्तान के स्पीकर

हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले पर कारवाई करे सरकार- पाकिस्तान के स्पीकर
Click for full image

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान का सुर्खियों में बनवे रहना कोई नई बात नहीं है। कभी अपनी शादियों को लेकर तो कई नए बवाल को लेकर।

एक बार फिर से इमरान खान सूर्खियों में है। इस बार इमरान खान हिंदू देवाता की वजह से नव केवल सोशल मीडिया बल्कि पाकिस्तान की सियासत में सूर्खियों में आ गए हैं। दरअसल पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इमरान खान की ऐसी फोटो वायरल हुई है, जिसमें वो भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे हैं।

इस फोटो की वजह से न केवल पाकिस्तान के हिंदुओं में रोष है बल्कि तस्वीरें वायरल होने के बाद पाकिस्तान में सियासी तापमान बढ़ गया है। संसद में भी इसे लेकर खब हंगामा हुआ। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इस तस्वीर को लेकर अपना गुस्सा जताया। लोगों ने इसे भगवान और धर्म का अपमान बताया।

इमरान खान की इस तस्वीर की वजह से पाकिस्तान की संसद में भी विरोध हुआ है। राजनीतिक दलों का कहना है कि इस तस्वीर के पीछे नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग का हाथ है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी संसद ने इस मामले की जांच संघीय जांच एजेंसी के हवाले कर दी है। 8 अप्रैल को इस तस्वीर को पेसबुक पर पोस्ट किया गया। जिस पेज पर इस फोटो को शेयर किया गया वो पेज नवाज शरीफ को समर्थन करता है।

विवाद बढ़ता देख इस मामले की संघीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। संसद अध्यक्ष ने जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने को कहा है। संसद अध्यक्ष ने सरकार से हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले पर कारवाई करने के लिए भी आदेश दिया है।  इस मामले को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए अपना रोष जताया। पाकिस्तान के साथ-साथ भारत के हिंदुओं ने भी इस गलत बताते हुए इसकी निंदा की।

Top Stories