Saturday , June 23 2018

हिन्दू-मुस्लिम मंदिर मसले को हल करने के लिए सहमत हुए तो हरसम्भव मदद : योगी

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यदि हिंदू और मुस्लिम समुदाय विवादित राम मंदिर मुद्दे को हल करने के लिए सहमत हैं, तो उनकी सरकार पूरी तरह से सहायता करेगी।

 

 

 

उन्होंने कहा कि विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण आपसी बातचीत से ही संभव है। योगी यहां श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के 79वें जन्मोत्सव के अवसर पर योग एवं प्राकृतिक चिकित्सालय में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

 

 

 

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने भी मंदिर निर्माण के लिए आपसी बातचीत का सुझाव दिया था। सीएम योगी ने कहा कि नया माहौल बन चुका है। अब नया प्रयास भी होना चाहिए।

 

 

 

लखनऊ के ऐसे कई मुस्लिम संगठन हैं जो रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए आगे आ रहे हैं, इसलिए बातचीत से ही मंदिर निर्माण का विवाद सुलझाया जा सकता है।

 

 

 

अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई अपील का स्थायी हल ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने शहर में रामलीला के उत्सव पर जोर दिया। राज्य की पिछली समाजवादी पार्टी सरकार अयोध्या पर ध्यान नहीं देती थी।

 

 

 

इसके अलावा, आदित्यनाथ ने अयोध्या में सड़कों पर लाइट लगवाने की बात कही और कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए 350 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है।

TOPPOPULARRECENT