Wednesday , January 17 2018

IPL में धूम मचाने को तैयार हैं अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान इस साल आईपीएल का हिस्सा बने हैं। दोनों खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। ऑलराउंडर नबी और लेग स्पिनर राशीद खान का कहना है कि वे दसवें सीजन के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

नबी ने कहा कि यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात थी जब मुझे आईपीएल के लिए चुना गया। इस लीग में खेल पाना मेरे लिए किसी सपने जैसा है। वहीँ राशिद खान ने कहा कि मैं हमेशा ही इस टूर्नामेंट में खेलना चाहता था। यह सपना अब सच हो चुका है।

राशिद का मानना है कि मुथैया मुरलीधरन जैसे गेंदबाज से बतौर कोच वह बहुत कुछ सीख पाएंगे। साथ ही युवराज सिंह, डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों से भी काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुझे इन सभी दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने में बेहद खुशी होगी।

नबी का कहना है कि आईपीएल सबसे बड़ी टी-20 लीग है और यहां पर दबाव को झेलना और मुश्किल परिस्थितियों में शांत रहना ही अहम होगा। अफगानी खिलाड़ी ने कहा कि यह हम दोनों के लिए बड़ा मौका है।

नबी ने कहा कि मैंने कोच टॉम मू़डी से बात की। उन्होंने मुझसे मेरी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के बारे में पूछा। हमारे बीच काफी बातचीत हुई। उन्होंने काफी उत्साहित होकर कहा कि जब आईपीएल शुरू होगा तो हर अफगान क्रिकेट फैन टीवी के आगे चिपक कर खड़ा रहेगा। उन्हें हमसे काफी उम्मीदें हैं और हम उन्हें निराश नहीं करना चाहेंगे।

गौरतलब है कि आज आईपीएल टी-20 लीग का उद्घाटन है और सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच उसके घरेलु मैदान पर है।

TOPPOPULARRECENT