Friday , April 20 2018

अफगानिस्तान के वित्त मंत्री के भांजे को IS से संबंध के शक में हिरासत में लिया

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आतंकी संगठन आईएस से संबंधों के शक में अफगानिस्तान के वित्त मंत्री के भांजे को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि अफगान नागरिक बरयालाई जयारकाश (38) का आईएस से संबंध है। जिससे और भी पूछताछ की जा रही है। वहीँ प्रशासनिक अधिकारी भी इस मामले में अफगानिस्तान के दूतावास के संपर्क में हैं।

खबर के मुताबिक, शनिवार रात करीब एक बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर पहुंचते ही उसे सीआईएसएफ समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ लिया। जिसके बाद खुफिया विभाग और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे लगातार पूछताछ कर रही हैं।

शुरुआती जांच में पता चला कि हिरासत में लिए गए शख्स
जयारकाश (38) का आईएस से संबंध है जो कि बरयालाई अफगानिस्तान के हेरात का रहने वाला है। वह लाजपत नगर में 19 दिसंबर 2017 से रह रहा था। उसके साथ दो भाई और रहते थे। एक का नाम अब्दुल रहमान है जो पिछले महीने अपने देश चला गया। दूसरे की पहचान टूयालाई वाफा के रूप में हुई है और वह अब भोगल जंगपुरा में रहता है। बरयालाई दुभाषिए का भी काम करता है।

पुलिस इस बारे में मकान मालिक से भी पूछताछ कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक,अफगान सरकार के प्रमुख परामर्शदाता अशरफ ने बताया कि बरयालाई के मामा अफगानिस्तान में वित्त मंत्री हैं। सुरक्षा एजेंसियां अफगान सरकार से बात कर रही हैं। पुलिस सूचना देने वाले से भी संपर्क साध रही है।

TOPPOPULARRECENT