Friday , July 20 2018

अफगानी नागरिक की लापता बीवी और बच्चे दो साल बाद हैदराबाद से बरामद

हैदराबाद: शमशाबाद स्पेशल ऑपरेशन टीम और राजेन्द्र नगर पुलिस ने राजेन्द्र नगर के इलाका में एक अपार्टमेन्ट पर धावा करते हुए एक शादी शुदा अफगानी महिला जो अपने तीन बच्चों और एक हैदराबादी शख्स के साथ अवैध तरीके से रह रही थी, गिरफ्तार कर लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डीसीपी शमशाबाद श्रीमती पदमझा ने अफगानी नागरिक मसूद मोहम्मद याकूब की शिकायत पर पुलिस राजेन्द्र नगर और स्पेशल ऑपरेशन टीम को कर्रवाई की हिदायत थी। रिपोर्ट के अनुसार मसूद याकूब ने डीसीपी शमशाबाद को अपनी आवेदन में बताया कि वह एक अफगानी नागरिक है। उनके माता पिता कनाडा के नागरिक हैं, और कनाडा में रह रहे हैं।

अफगानिस्तान के हालात खराब होने की वजह से वह 27 जून 2013 को बीवी बच्चों के साथ भारत आये थे और गुडगाँव, हरियाणा की एक काबुल रेस्टोरेंट में रह रहे थे और होटल में काम करते हुए वह जिंदगी गुज़ार रहे थे। यूनाईटेड हाईकमिश्नर नई दिल्ली ने उन सभी को रिफ्यूजी स्वीकार करते हुए (UNITER) का मुस्लिमा सर्टिफिकेट जारी किया।

10 साल से वह बीवी बच्चों के साथ शांतिपूर्ण जिंदगी गुज़ार रहे थे। 8 सितंबर 2015 को जब वह काम के बाद घर गया तो देखा कि घर में बीवी बच्चे मौजूद नहीं है। सभी जगहों पर तलाश किया लेकिन पता नहीं चला, जिसके बाद उसने संबंधित थाना और UNITER के दफ्तर में बीवी बच्चों के खोने की रिपोर्ट दर्ज कराई और अफगान एंबेसी को भी इस घटना की सुचना दी।

TOPPOPULARRECENT