अफगानिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराकर रचा इतिहास!

अफगानिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराकर रचा इतिहास!

अफगानिस्तान ने यहां शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में शनिवार को जिम्बाब्वे को 28 रनों से हरा दिया। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम मेजबान बांग्लादेश है। टी-20 में अफगानिस्तान की बिना कोई मैच हारे यह लगातार 11वीं जीत है। जिम्बाब्वे ने अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ आठ मैच खेले हैं आठों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे की टीम को सात विकेट पर 169 रन पर रोक दिया।

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 30 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 69 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। जादरान को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

उनके अलावा रहमान उल्लाह गुरबाज ने 24 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 43 रनों का योगदान दिया। मोहम्मद नबी ने 18 गेंदों पर 38 रनों की तूफानी पारी में चार छक्के उड़ाए। जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और सीन विलियम्स ने दो-दो जबकि एंसली दवोलू ने एक विकेट लिया।

अफगानिस्तान से मिले 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी। टीम के लिए रेजिस चकाब्वरा ने 22 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए फरीद मलिक और कप्तान राशिद खान ने दो-दो जबकि करीम जनत और गुलबदीन नैब ने एक-एक विकेट लिया।

Top Stories