Sunday , September 23 2018

अफगानिस्तानः सरकारी कार्यालय पर आतंकवादी हमला, 10 की मौत, 10 घायल

काबुल: अफगानिस्‍तान के जलालाबाद के ननगाहर प्रांत में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। यह हमला एक सरकारी बिल्डिंग पर हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हमले में 10 की मौत हो गई है और 10 घायल हो गए हैं। यह बिल्डिंग एक सरकारी शिक्षा विभाग की बिल्डिंग है।

अफगानिस्‍तान की न्‍यूज एजेंसी टोलो न्‍यूज के मुताबिक, ननगाहर के गर्वनर अतुल्‍ला खोग्‍यानी ने जानकारी दी है कि दो घंटे के बाद फिलहाल एनकाउंटर खत्‍म हो चुका है। जलालाबाद में ही पिछले दिनों एक बस पर आत्‍मघाती हमला हुआ था जिसमें सिख और हिंदु समुदाय के करीब 19 लोगों की मौत हो गई थी। ताजा हमले की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खोग्यानी ने आगे यह भी बताया कि मरने वालों में विभाग का एक सुरक्षा गार्ड भी शामिल है। वहीँ जलालाबाद के स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्ला कामावाल ने अब तक पांच घायलों को अस्पताल लाये जाने की पुष्टि की है। हमले की अब तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि हाल के सप्ताह में नगंरहार प्रांत की राजधानी में आतंकवादी हमलों में इजाफा देखा गया है। अधिकतर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है। मंगलवार को शहर में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी थी। हमले में एक पेट्रोल स्टेशन को आग के हवाले कर दिया गया। आज का यह हमला राष्ट्रपति अशरफ गनी के ब्रसेल्स रवाना होने के एक दिन बाद हुआ। गनी नाटो शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये ब्रसेल्स गये हैं।

TOPPOPULARRECENT