सात गेंदों पर लगातार सात छक्के जड़कर अफगानिस्तान के दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास!

सात गेंदों पर लगातार सात छक्के जड़कर अफगानिस्तान के दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास!

बांग्लादेश में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 197 रन बना डाले। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जारदान ने तूफानी पारी खेली और 30 गेंदों पर नाबाद 69 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 230 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए अपनी पारी में 6 छक्के और 5 चौके जड़े।

वहीं अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मो. नबी ने भी 18 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली और अपनी पारी में 4 छक्के जड़े। इस मैच में जारदान और मो. नबी ने मिलकर लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के जड़े। इस मैच में पहली पारी के 17वें ओवर में तंदई चतारा के ओवर में मो. नबी ने तीसरी, चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर लगातार चार छक्के लगाए।

इसके बाद अगले ही ओवर यानी 18वें ओवर की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद पर जारदान ने तीन छक्के जड़ दिए। यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के लगाए। पारी का 18वां ओवर नेविले मदजिवा ने फेंका था। जारदान और नबी के बीच इस मैच में 41 गेंदों पर 107 रन की शतकीय साझेदारी हुई।

अफगानिस्तान की तरफ से जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली पारी में टीम के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 43 रन, हजरतुल्लाह जेजई ने 13 रन, नजीत ताराकई ने 14 रन जबकि असगर अफगान ने 14 रन की पारी खेली।

वहीं जिम्बाब्वे की तरफ से तेंदई चतारा व सीन विलियम्स ने दो-दो जबकि एश्ले ने एक विकेट लिया। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई।

इस तरह से अफगानिस्तान ने ये मुकाबला 28 रन से जीत लिया। अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 8वां टी20 मुकाबला जीता। नजीबुल्लाह जारदान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Top Stories