अफराज़ुल किलिंगः रामनवमी की झांकी में हत्या का आरोपी ‘शम्भू’ बना हीरो

अफराज़ुल किलिंगः रामनवमी की झांकी में हत्या का आरोपी ‘शम्भू’ बना हीरो

जोधपुर। रविवार को शहर में रामनवमी उत्सव के दौरान एक एक झांकी में मोहम्मद अफ़राज़ुल को जिंदा जलाए जाने वाले शम्भूलाल रैगार को हीरो के रूप में दिखाया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार शम्भूलाल रैगार के सम्मान में यह झांकी निकाली गई जिसमें उसकी शक्ल वाले आदमी को एक सुशोभित कुर्सी पर बैठाया हुआ है। उस व्यक्ति ने वो ही कपड़े पहने थे जो शम्भू ने अफ़राज़ुल की हत्या के समय पहने थे।

https://twitter.com/ANI/status/978502531797209088/photo/1

झांकी के आगे एक बैनर लगा हुआ है जिस पर हिन्दू भाइयों जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ। लव जिहाद से देश को आजाद करवाना चाहिए। झांकी में उसकी तस्वीर भी लगी है और उसके नीचे लिखा है शंभूलाल लव जिहाद मिटाने वाला। जोधपुर के राजसमंद में अफराज़ुल को मारकर जलाने वाले मामले ने राजस्थान सहित पूरे देश में कोहराम मचा दिया था लेकिन कुछ कट्टरवादी उसे आज भी एक हीरो के रुप में पेश करने पर तुले हैं।

इस झांकी में शंभू लाल के बड़े- बड़े फोटो थे, जिसके साथ लिखा गया था कि लव जिहाद से देश को आजाद कराना चाहिए। शंभू वर्तमान में जोधपुर जेल में हैं। गौरतलब है कि बीते पिछले साल दिसंबर में पश्चिम बंगाल के मजदूर मोहम्मद अफराजुल को मारकर फिर उसे जला भी दिया था. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया था।

Top Stories