Tuesday , November 21 2017
Home / Sports / शाहिद अफरीदी बोले- इस वजह से मैच में पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है भारत

शाहिद अफरीदी बोले- इस वजह से मैच में पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है भारत

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का कहना है कि चार जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में भारत का ही पलड़ा भारी है।

अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कॉलम में लिखा, “कट्टरपंथी पाकिस्तानी प्रशंसक के रूप में यह आम बात है कि मैं चाहूँगा कि मेरी टीम जीत हासिल करे।

लेकिन अतीत में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है। भारत और पाकिस्तान ने पिछले तीन वर्षों में केवल दो अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच ही खेले हैं, लेकिन सभी रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और पाकिस्तान अब तक 127 बार आमने सामने हो चुके हैं। उनमें से पाकिस्तान ने 72 और भारत ने 51 जीत हासिल की हैं। चार मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल सका।

पाकिस्तान के लिए 398 वनडे खेलने वाले अफरीदी ने कहा कि कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है, जिसकी बदौलत वह किसी भी बोलिंग हमले को ध्वस्त कर सकते हैं।

विराट की नेतृत्व में बल्लेबाज काफी मज़बूत हैं। उन्होंने वनडे में शानदार पारी खेली हैं। अगर पाकिस्तान विराट को सस्ते में आउट कर देता है तो इससे उसकी भारत को कम स्कोर पर समेटने की उम्मीद काफी बढ़ जाएगी।

 

TOPPOPULARRECENT