Tuesday , November 21 2017
Home / Uttar Pradesh / इफ़्तार के बाद बीमार हुआ पूरा गांव, 150 लोग अस्पताल में भर्ती, आप भी रखें इसका ख्याल

इफ़्तार के बाद बीमार हुआ पूरा गांव, 150 लोग अस्पताल में भर्ती, आप भी रखें इसका ख्याल

बहराइच में फूड प्वाइजनिंग से पूरा गांव बीमार हो गया। डेढ़ सौ से अधिक लोगों को इलाज के लिए हुजुरपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। गांव वाले 250 से अधिक लोगों के बीमार होने की बात कह रहे हैं। घटना की सूचना पर डीएम, एसपी ने सीएचसी जाकर बीमारों का हाल जाना।

खबर के मुताबिक़, मामला थाना हुजुरपुर के क्षेत्र अरवाटाड का है जहां कल एक मदरसे में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। इसमें गांव के सभी लोग शामिल हुए और इफ्तार किया।

शाम के समय लोगों की हालत बिगड़ने लगी। लोगों को उल्टी, दस्त, पेट दर्द और तेज बुखार शुरू हो गया। देखते ही देखते गांव के एक सौ से अधिक लोग संक्रमण के शिकार हो गए। लोगों को तुरंत उपचार के लिए भगडवा पीएचसी और हुजुरपुर सीएचसी में पहुंचाया गया।

मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर एनके सिंह ने बताया कि यह फूड प्वाइजनिंग का मामला है। सरवोलूना बैक्टीरिया देर से फैलता है इसलिए कल के भोजन का आज असर हुआ है।

उन्होंने बताया कि 150 रोगी भर्ती हुए थे। उनमें से कुछ ठीक हो गए हैं। अब अस्पताल में 86 मरीज भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में इलाज कर रही है। उनका कहना है कि अब मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।

गांव निवासी एसएमए कादरी ने बताया कि कल गांव के सभी लोगों ने मदरसे में रोज़ा इफ्तार किया था। लेकिन रात में कोई बात नहीं हुई। अगले दिन शाम तीन बजे से लोगों की हालत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते पूरा गांव चपेट में आ गया।

 

TOPPOPULARRECENT