सेंसर से हरी झंडी मिलने के बाद भी ‘पद्मावत’ को रिलीज नहीं होने देगी राजस्थान सरकार

सेंसर से हरी झंडी मिलने के बाद भी ‘पद्मावत’ को रिलीज नहीं होने देगी राजस्थान सरकार
Click for full image

फिल्म पद्मावती (पद्मावत) को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से हरी झंडी मिलने के बाद भी इसका रास्ता साफ होता नजर नहीं आ रहा है। फिल्म के रिलीज को लेकर अब भी जगह जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। 25 जनवरी को रिलीज होने वाले इस फिल्म को लेकर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने धमकी दिया है कि राजस्थान में पद्मावत को रिलीज होने नहीं देंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत के रिलीज को लेकर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि इस फिल्म को राजस्थान में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार लोगों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती। लोग इसके रिलीज होने के खिलाफ हैं।

वहीँ राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी ने एक न्यूज चैनल से कहा है कि अगर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को अनुमति दी है तो फिल्म से उन सभी दृश्यों को हटाया होगा जो आपत्तिजनक हैं। अगर इन दृश्यों को हटाया गया है तो फिल्म के रिलीज होने पर हमें कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया है तो ये सहन नहीं किया जाएगा।

उधर विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। राजस्थान में पार्टी प्रमुख सचिन पायलट ने एक न्यूज चैनल से उनपर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इस मुद्दे को सुलझाने में नाकाम रही है। उन्होंने आगे कहा कि जब फिल्म निर्माण चल रहा था तभी सरकार को देखना चाहिए था कि फिल्म से किसी समुदाय की भावनाएं आहत ना हों। तब भाजपा ने फिल्म निर्माण को मंजूरी दी। लेकिन अब राजनीतिक फायदे के लिए अलग-अलग राज्य इसका विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि इसी साल 25 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार फिल्म पद्मावत के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है, साथ ही धमकियां भी दी जा रही है। इस फिल्म को लेकर ऐसा तब हो रहा है जब फिल्म से कई आपत्तिजनक दृश्यों को हटा भी दिया गया है। साथ ही इसका नाम बदलकर अब पद्मावत कर दिया गया है।

Top Stories