फ्रांस के राष्ट्रपति बोले- ‘मुस्लिमों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे’

फ्रांस के राष्ट्रपति बोले- ‘मुस्लिमों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे’

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने मस्जिद पर हमलें के बाद मुसलमानों को भरोसा दिलाया कि हम सुरक्षा का पुरा इंतजाम करेंगे

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, फ़्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने मस्जिद पर हुए हमले को घिनौना कृत्य बताते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने अपने ट्वीटर संदेश में कहा कि फ्रांस गणराज्य नफ़रत को बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि इस कृत्य के ज़िम्मेदार तत्वों को दंडित करने और वतन के मुसलमानों की रक्षा के लिए ज़रूरी क़दम उठाए जाएंगे। इसी तरह फ़्रांस के दूसरे सरकारी अधिकारियों और राजनेताओं ने भी देश के दक्षिण-पश्चिम में स्थित बायोन शहर में मस्जिद के सामने मुसलमानों पर हमले की भर्त्सना की।

सोमवार को दक्षिण-पश्चिमी फ़्रांस के बयोन शहर में मस्जिद के सामने एक व्यक्ति ने मुसलमानों पर फ़ायरिंग की जिसमें 2 लोग घायल हुए जिसमें एक की हालत चिंताजनक बनी हुयी है।

शख़्स ने मस्जिद के दरवाज़े को आग लगाने की भी कोशिश की। इस हमले के बाद हमलावर शख़्स को उसके घर के सामने से पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया।

हालिया महीनों में फ़्रांस सहित योरोप के ज़्यादातर देशों में इस्लामी केन्द्रों और मुसलमानों पर चरमपंथी गुटों के हमले तेज़ हुये हैं। इसके साथ ही फ़्रांस की मैक्रोन सरकार ने भी इस देश के मुसलमानों पर नाना प्रकार की पाबंदियां लगायी हैं