निक़ाह के बाद लगा जबरन धर्म परिवर्तन कराने का इल्जाम!

निक़ाह के बाद लगा जबरन धर्म परिवर्तन कराने का इल्जाम!

दिल्ली के एक युवक पर एक युवती ने दुष्कर्म के बाद उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। कटघर निवासी इस युवती ने सोमवार को एसएसपी मुरादाबाद से शिकायत की है। मामले की जांच महिला थाना को सौंपी गई है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, युवती ने एससपी कार्यालय पहुंचकर पुलिस को बताया कि 19 जनवरी 2019 को दूसरे समुदाय का युवक उसको नौकरी दिलाने के बहाने फुसलाकर अपने साथ दिल्ली ले गया।

आरोप है कि वहां पर उसने दुष्कर्म किया और युवती का जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया। वहां पर युवक के परिवार वालों ने कुछ कागजातों पर दस्तखत करवा लिए। बमुश्किल मौका मिलने पर वह 13 अगस्त को वहां से भागकर वापस मुरादाबाद पहुंची।

आरोप है कि इसके बाद भी युवक के परिवार वाले उसका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। एसएसपी ने मामले की जांच महिला थाना की पुलिस को दी। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि युवक को धोखाधड़ी के केस में उत्तराखंड पुलिस ने कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया है। जिसके बाद युवती मुरादाबाद आ गई।

युवक के पिता ने बताया कि युवती ने उनके बेटे से निकाह भी किया है, जबकि युवती इससे इनकार कर रही है। एसओ महिला थाना ज्योति सिंह ने बताया कि दोनों ही पक्षों को मंगलवार को महिला थाने में अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। निकाह के संबंध में दस्तावेज भी मंगवाए गए हैं। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories