Thursday , September 20 2018

भारी विरोध को देख यरुशलम पर भाषण देने के दौरान लड़खड़ाई ट्रंप की जुबान

वाशिंग्टन : यरुशलम मामले में भाषण के दौरान ट्रंप की जबान लड़खड़ा गई शब्दों का गलत उच्चारण हो गया है इससे लेकर लेकर व्हाइट हाउस ने सफाई भी दी है। हालांकि व्हाइट हाऊस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हेल्थ को लेकर उठाए जा रहे सवालों को ‘हास्यास्पद’ बताया है। इस संबंध में व्हाइट हाऊस की ओर से आए बयान में कहा गया है कि अगले साल के शुरुआती दिनों में राष्ट्रपति की मेडिकल जांच की जाएगी, जिसके बाद उनकी मेडिकल रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया गया जाएगा।

गौरतलब है कि यरुशलम मसले पर अपने भाषण के दौरान अचानक ट्रंप की आवाज लड़खड़ा गई थी। इस दौरान ट्रंप शब्दों का गलत उच्चारण कर रहे थे। इस मामले में सफाई देते हुए व्हाइट हाऊस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे मालूम हैं कि इस संबंध में बहुत सारे सवाल पूछे जा रहे हैं, लकिन वास्तव में उन सवालों का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि दरअसल भाषण के दौरान राष्ट्रपति का गला सूख गया था, इसके अलावा कोई और बात नहीं थी।

सारा ने कहा कि अगले साल के शुरुआती दिनों में राष्ट्रपति की मेडिकल जांच की जाएगी। हालांकि यह बेहद सामान्य डॉक्टरी जांच है, जो अधिकांश राष्ट्रपति की होती है। प्रेस सचिव सारा ने कहा कि ट्रंप की यह मेडिकल जांच वॉल्टर रीड्स में की जाएगी। जिसके बाद यह रिपोर्ट पब्लिक में सार्वजनिक कर दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT