इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तानी अखबारों ने किया इंजमाम को लेकर बड़ा खुलासा!

इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तानी अखबारों ने किया इंजमाम को लेकर बड़ा खुलासा!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इंजमाम ने ये फैसला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इंजमाम का मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त हो जाएगा। बता दें कि इंजमाम अप्रैल 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता बने थे।

इंजमाम ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह समय इस्तीफा देने का है। मैं 30 जुलाई को अपना कार्यकाल पूरा करूंगा। जब मैं ब्रिटेन से लौटा था तब ही मैंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया था कि अब मैं अपने पद पर और नहीं रहना चाहता हूं। मैं 2016 में इससे जुड़ा और मैंने काफी अच्छा समय बिताया। अब मैंने फैसला किया है कि नए लोगों को इसमें आना चाहिए।”

अब पाकिस्तान के एक न्यूजपेपर डेली एक्सप्रेस ने इंजमाम से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। डेली एक्सप्रेस ने खुलासा किया है कि इंजमाम को मुख्य चयनकर्ता के रूप में एक महीने में 1.2 मिलियन पाकिस्तान रुपये (5.1 लाख भारतीय रुपये) मिलते थे।

डेली एक्सप्रेस ने क्रिकेटपाइकिस्तान डॉट कॉम के हवाले से बताया, “इंजमाम को मुख्य चयनकर्ता के तौर पर पहले तीन सालों में 60 मिलियन पाकिस्तान रुपये (2.59 करोड़ भारतीय रुपये) दिए गए।”

अनुबंध के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर को पाकिस्तानी टीम के एक सीरीज जीतने पर 25 प्रतिशत बोनस और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) प्रतियोगिता जीतने पर 100 प्रतिशत बोनस दिया जाता था। पाकिस्तान ने जब 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, तब इंजमाम को सरकार की तरफ से 10 मिलियन पाकिस्तान रुपये (43.2 लाख भारतीय रुपये) मिले थे।

Top Stories